नई दिल्ली. विराट कोहली की दमदार अर्धशतकीय पारी के बावजूद राजस्थान के खिलाफ उनकी टीम को जीत नहीं मिल सकी. टीम को 19 रनों से हार का सामना करना पड़ा. लेकिन, इस अर्धशतकीय पारी के बाद उनके और सुरेश रैना के बीच एक दिलचस्प रेस की शुरुआत हो चुकी है. ये दिलचस्प रेस क्या है और किस चीज को लेकर है वो हम आपको बताएं उससे पहले जरा राजस्थान के खिलाफ कोहली के बल्ले से निकली पारी पर एक नजर डाल लेते हैं. विराट कोहली ने राजस्थान के खिलाफ 30 गेंदों पर 57 रन बनाए. 190 की स्ट्राइक रेट से खेली इस पारी में 7 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. विराट की ये पारी उनकी टीम की जीत की स्क्रिप्ट तो नहीं लिख सकी लेकिन उनके रिकॉर्ड बुक में जरूर दर्ज हो गई.

विराट का सबसे तेज अर्धशतक

राजस्थान के खिलाफ खेली 57 रन की पारी के दौरान विराट ने 26 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया जो कि उनके बल्ले से निकला सबसे तेज IPL अर्धशतक है. इससे पहले विराट ने दो मौकों पर 28 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया था. विराट ने साल 2013 में चेन्नई के खिलाफ 28 गेंद पर अर्धशतक जड़ा था जबकि 2016 में पंजाब के खिलाफ 28 गेंद पर ही अर्धशतक जड़ा था.

रैना को विराट ने दी टक्कर

ये तो हुई राजस्थान के खिलाफ खेली विराट पारी से बने रिकॉर्ड की बात अब बात रैना के साथ शुरू हुई उनकी रेस की. IPL में विराट और रैना के बीच ये रेस शुरू हुई है रनों को लेकर. राजस्थान के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलकर विराट कोहली अब दूसरे ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिनके नाम IPL में 4500 प्लस रन दर्ज हैं. इस मामले में विराट से आगे सिर्फ रैना ही हैं.

शादी के बाद क्रिकेट भूला ये बल्लेबाज, अब खाता भी नहीं खोल पा रहा !

शादी के बाद क्रिकेट भूला ये बल्लेबाज, अब खाता भी नहीं खोल पा रहा !

सुरेश रैना ने IPL की 159 इनिंग में अब तक सबसे ज्यादा 4558 रन बनाए हैं तो वहीं विराट कोहली ने 144 पारियों में 4506 रन बनाए हैं. यानी, विराट रनों की दिलचस्प रेस में रैना से बस 52 रन ही दूर है. इंजरी की वजह से रैना अगले मैच में भी चेन्नई के लिए खेलते नहीं दिखेंगे. ऐसे में विराट के पास उनके करीब पहुंचने या फिर उन्हें पीछे छोड़ने का शानदार मौका है.

विराट के 26000 रन पूरे 

वैसे, राजस्थान के खिलाफ अपने आईपीएल करियर का सबसे तेज अर्धशतक ठोंककर विराट ने सिर्फ रैना को ही चैलेंज नहीं किया है बल्कि अपने प्रोफेशनल करियर में भी एक माइलस्टोन को छूआ है. विराट कोहली के अब प्रोफेशनल क्रिकेट में 26000 रन हो गए हैं. इसमें कोई शक नहीं कि जिस तरह के फॉर्म में कोहली हैं और जिस ब्रांड की क्रिकेट वो खेल रहे हैं, उसमें उनके 26000 रनों का ये प्रोफेशनल आंकड़ा आने वाले वक्त में डबल भी हो सकता है.