मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट की टीमें आईपीएल फाइनल में जगह बना चुकी हैं और इन दोनों टीमों के बीच 21 मई को खिताबी मुकाबला होगा. पुणे ने पहले क्वॉलिफायर में मुंबई को मात देकर फाइनल में जगह बनाई जबकि मुंबई ने दूसरे क्वॉलिफायर में कोलकाता को हराया.

लीग मैचों में मुंबई ने 14 में से 10 मैच जीते और टॉप पर रहकर प्लेऑफ में जगह बनाई, जबकि पुणे की टीम ने 14 में से 9 मैच जीते और पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर रहकर प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई किया. आइए जानें इस आईपीएल में इन दोनों टीमों के लिए अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बारे में.

मुंबई और पुणे के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

1. पार्थिव पटेल, मुंबई इंडियंसः इस सीजन में मुंबई के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पार्थिव पटेल सबसे आगे हैं, उन्होंने अब तक 15 मैचों में 26.06 की औसत 136.23 की स्ट्राइक रेट से 391 रन बनाए हैं, जिनमें 2 अर्धशतक भी शामिल हैं. उनका उच्चतम स्कोर रहा है 70 रन.

1. स्टीव स्मिथ, राइजिंग पुणे सुपरजाएंटः पुणे के लिए कप्तान स्टीव स्मिथ रन बनाने के मामले में इस सीजन में नंबर वन रहे हैं. स्मिथ ने अब तक स्मिथ ने अब तक 38.27 की औसत और 124.92 की स्ट्राइक रेट से 421 रन बनाए हैं जिनमें 2 अर्धशतक शामिल हैं और उनका उच्चतम स्कोर 84* रन रहा है.

मुंबई और पुणे के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

1. मिशेल मैक्लेंघन, मुंबई इंडियंसः मुंबई के लिए इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं मिशेल मैक्लेंघन ने. मिशेल ने अब तक 14 मैचों में 19 विकेट झटके हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन रहा है 24 रन देकर 3 विकेट लेना और उनकी इकॉमनी रेट रही है 9.38.

1. जयदेव उनादकट, पुणे सुपरजाएंटः पुणे के लिए इस सीजन में युवा तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट स्टार बनकर उभरे और अब तक 11 मैचों में 22 विकेट झटकर वह मुंबई के लिए इस सीजन में सबसे सफल गेंदबाज हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन रहा है 30 रन देकर 5 विकेट लेना, उन्होंने एक हैट-ट्रिक भी बनाई है.