नई दिल्ली। कावेरी जल विवाद को लेकर चेन्नई में आईपीएल मैचों के आयोजन रद्द कर दिया गया है. अब इसकी जगह नए शहर का चयन किया जाएगा जहां चेन्नई टीम के बाकी सभी मैच होंगे. प्रशासकों की समिति ( सीओए ) के प्रमुख विनोद राय ने कहा कि बीसीसीआई ने चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके ) के घरेलू मैचों के आयोजन के लिए चार शहरों का चयन किया है जिनमें से किसी एक में इनका आयोजन किया जाएगा. इससे पहले सीएसके से कावेरी जल विवाद के कारण आयोजन स्थल बदलने पर ध्यान देने को कहा गया था. कावेरी जल विवाद को लेकर तमिलनाडु में राजनीतिक स्थिति संवेदनशील है.

चेन्नई में अब नहीं होंगे IPL-11 के मुकाबले, सुरक्षा की वजह से शिफ्ट होगा वेन्यू

चेन्नई में अब नहीं होंगे IPL-11 के मुकाबले, सुरक्षा की वजह से शिफ्ट होगा वेन्यू

आईपीएल सूत्रों के मुताबिक चार शहरों में विशाखापत्तनम सबसे आगे चल रहा है. बाकी तीनों शहरों में तिरूवनंतपुरम , पुणे और राजकोट शामिल हैं. पहले ही कई समूह ऐसे समय में शहर में मैचों का आयोजन ना करने का आह्वान कर चुके हैं जब राज्य इस तरह की गंभीर स्थिति का सामना कर रहा है.

कावेरी जल विवाद की आंच

कावेरी जल विवाद को लेकर मंगलवार को चेन्नई और कोलकाता के बीच मैच से पहले व्यापक विरोध प्रदर्शन किए गए और एक प्रदर्शनकारी ने रविंद्र जडेजा पर मैच के दौरान जूता फेंका था. राय ने इस बात की पुष्टि की कि मौजूदा स्थिति के कारण बीसीसीआई को विकल्प तलाशने पर मजबूर होना पड़ा.

मैच के बीच जडेजा-डु प्लेसिस पर फेंका गया जूता, पुलिस ने किया अरेस्ट

मैच के बीच जडेजा-डु प्लेसिस पर फेंका गया जूता, पुलिस ने किया अरेस्ट

उन्होंने कहा कि हम आईपीएल मैच चेन्नई से बाहर कराने पर विचार कर रहे हैं. बोर्ड ने चार वैकल्पिक आयोजन स्थल तैयार रखे हैं. ये विशाखापत्तनम, तिरूवनंतपुरम , पुणे और राजकोट हैं. चेन्नई इन जगहों पर अपने मैच खेल सकता है. पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक राय ने कहा कि हमें राज्य की मौजूदा राजनीतिक और सुरक्षा स्थिति को ध्यान में रखना होगा. लेकिन हमने सीएसके फ्रेंचाइजी से मौजूदा स्थिति का आकलन करने और इस संबंध में अंतिम फैसला लेने को कहा है. यह सीएसके का फैसला होगा.

स्पॉट फिक्सिंग 2013 के आरोपों को लेकर दो साल के निलंबन का सामना करने के बाद सीएसके ने इस साल आईपीएल में वापसी की है. उसने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए दोनों मैचों में रोमांचक जीत हासिल की है. पहले मैच में उसने मुंबई को जबकि दूसरे मैच में कोलकात को हराया. आईपीएल सूत्रों ने कहा कि सीएसके प्रबंधन विशाखापत्तनम का चयन कर सकता है.

(भाषा इनपुट)