नई दिल्ली. राजस्थान ने IPL के शुरुआती मोर्चे पर ही एक बड़ी डील की है. इस डील से उसने अपने बॉलिंग ब्रिगेड को धारदार बनाने की कोशिश की है. नए डील के तहत राजस्थान ने न्यूजीलैंड के स्पिनर ईश सोढ़ी को खुद से जोड़ा है. सोढ़ी इस वक्त इंटरनेशनल T20 में वर्ल्ड के नंबर 4 गेंदबाज हैं और ऐसे में रहाणे एंड कंपनी को उन्हें खुद से जोड़ने के फैसले को बेहतर माना जा रहा है. कीवी स्पिनर ईश सोढ़ी का ये पहला आईपीएल सीजन होगा. राजस्थान ने उन्हें 50 लाख रूपये की बेस प्राइस पर खरीदा है.

ज़हीर की जगह ईश सोढ़ी

IPL की पहली चैम्पियन रही टीम को ईश सोढ़ी को खुद से जोड़ने की जरुरत क्यों पड़ी अब जरा वो समझिए. दरअसल, राजस्थान के रिस्ट स्पिनर अफगानिस्तान के ज़हीर खान इंजरी की वजह से IPL के इस सीजन से बाहर हो गए हैं. और, ऐसे में राजस्थान ने उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर ईश सोढ़ी को अपनी टीम से जोड़ा है. जहीर उन चार अफगानी खिलाड़ियों में से थे जो इस सीजन IPL में खेल रहे हैं. राजस्थान ने जॉहीर खान को 20 लाख रूपये की बेस प्राइस पर खरीदा था.

16 और 9 के संयोग से बना राजस्थान का 'राज योग', फिर बनेगा IPL चैम्पियन!

16 और 9 के संयोग से बना राजस्थान का 'राज योग', फिर बनेगा IPL चैम्पियन!

ईश का T20 करियर 

ईश सोढ़ी के पास 92 T20 मुकाबले खेलने का अनुभव है. जिसमें उन्होंने 23.09 की औसत और 7.66 की इकॉनोमी से 102 विकेट चटकाए हैं. एक हफ्ते पहले ही सोढ़ी सुर्खियों में थे जब उन्होंने लोअर ऑर्डर में दमदार बल्लेबाजी कर इंग्लैंड के खिलाफ क्राइस्टचर्च टेस्ट को ड्रॉ करवाया था. IPL से पहले सोढ़ी के पास ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश में खेलने का अनुभव है. जनवरी 2017 में सोढ़ी ने बिग बैश टीम एडिलेड स्ट्राइकर के लिए खेलते हुए 11 रन देकर 6 विकेट लिए थे. ये T20 में उनका दूसरा बेस्ट फीगर है.

भारत के मिजाज से वाकिफ ईश

कमाल की बात ये है कि ईश सोढ़ी को भारतीय पिचों के मिजाज का भी अच्छे से तकाजा है. वो यहां 2016 के वर्ल्ड T20 में खेल चुके हैं. जाहिर है कि सोढ़ी के इस अनुभव का फायदा अब IPL के ग्यारहवें सीजन में राजस्तान को भी मिलता दिखेगा.