नई दिल्ली: आईपीएल 2018 के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स ने सोमवार को ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की जगह इंग्लैंड के तेज गेंदबाज टॉम करन की टीम में शामिल किया है. स्टार्क दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे. लिहाजा वो टेस्ट सीरीज से बाहर होने के साथ ही साथ आईपीएल से भी बाहर हो गए हैं. स्टार्क की गैर मौजूदगी में करन को मौका दिया गया है. यह उनका पहला आईपीएल सीजन होगा.

केकेआर में शामिल होने के बाद करन ने कहा, ”आईपीएल के लिए कोलकाता नाइट राडर्स के साथ जुड़ने को लेकर मैं रोमांचित हूं. अन्य खिलाड़ियों से बात करके मुझे पता लगा है कि उस माहौल में मैं काफी कुछ सीख सकता हूं जो कौशल मुझे उम्मीद है सरे और इस साल फिर इंग्लैंड की ओर से खेलने की मेरी संभावनाओं को फायदा पहुंचाएगा और अगर चुना गया तो अगले साल होने वाले विश्व कप में भी मदद करेगा.”

पूर्व अफ्रीकी खिलाड़ी जैक कालिस ने दी प्रतिक्रिया, बॉल टेम्परिंग के बाद वर्ल्ड क्रिकेट को जगने की जरूरत

टॉम करन ने 2014 में सर्रे की ओर से खेलते हुए टी-20 मैचों में डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने अब तक 51 टी-20 मैच खेले हैं, जिनमें 53 विकेट हासिल किए हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 35 रन देकर 4 विकेट लेना रहा है. उन्होंने लिस्ट ए के 60 मैचों में 90 विकेट झटके हैं. वहीं 53 फर्स्ट क्लास मैचों में 173 विकेट अपने नाम किया है. इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी को इंटरनेशनल मैचों में ज्यादा मौके नहीं मिल पाए हैं. उन्होंने अब तक 8 टेस्ट मैचों में 12 विकेट और 2 टेस्ट मैचों में 2 विकेट लिए हैं. वहीं 6 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 7 विकेट हासिल कर चुके हैं.

VIDEO: कैच पकड़ने के लिए हवा में उछले डीन एल्गर, देखें हैरान कर देने वाला नजारा

बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2018 से पहले टीम में कई बड़े बदलाव किए हैं. टीम ने ऑक्शन में अपने नियमित कप्तान गौतम गंभीर को रीटेन नहीं किया है. इस सीजन में गंभीर दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी करेंगे. वहीं कोलकाता की कप्तानी दिनेश कार्तिक को मिली है. बतौर कप्तान कार्तिक अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं. हालांकि उन्हें आईपीएल में कप्तान करने का अनुभव नहीं हैं.

राजस्थान ने स्टीव स्मिथ की जगह हेनरिक क्लासेन को टीम में किया शामिल

आईपीएल 2018 के लिए टीम ने कई दिग्गज बल्लेबाजों को टीम में शामिल किया है. कार्तिक के अलावा क्रिस लिन, नितिश राणा, ईशांक जग्गी और भारतीय अंडर 19 टीम के खिलाड़ी शुभमन गिल को टीम में जगह मिली है. वहीं गेंदबाजी के लिए मिचेल जॉहनस, पीयूष चावला, कुलदीप यादव और कमलेश नागरकोटी को टीम में शामिल किया गया है. बतौर ऑलराउंडर आंद्रे रसेल, सुनील नरेन और शिवम मावी को जगह मिली है.