नई दिल्ली: भारत के धाकड़ बल्लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग ने रविवार को अप्रैल फूल के मौके अपने फैंस को जबर्दस्त उल्लू बनाया. दरअसल रविवार को दिनभर ये खबर छाई रही कि सहवाग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते दिखेंगे और इसका आगाज वो पंजाब के आठ अप्रैल को होने वाले घरेलू मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मैदान पर उतरने से करेंगे. ये खबर सुनकर सहवाग के फैंस खुश हो गए लेकिन ये खुशी ज्यादा देर तक नहीं टिक सकी और रविवार रात को सहवाग ने इस बात का खुलासा कर दिया कि ये सिर्फ एक मजाक था.

अप्रैल फूल के इस मजाक को लोगों ने तब और सीरियस लिया जब किंग्स इलेवन पंजाब की टीम की तरफ से ट्विटर पर भी इसकी घोषणा की गई. दरअसल सहवाग पिछले सीजन से पंजाब के साथ मेंटॉर के रूप में काम कर रहे हैं. पंजाब की फ्रेंचाइजी ने ट्वीट में लिखा, “ब्रेकिंग न्यूज! आपको एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी देखने को मिलेगी. सहवाग आईपीएल में एक बार फिर मैदान पर उतरेंगे वह एरॉन फिंच के स्थान पर टीम में शामिल होंगे.”

वहीं पंजाब टीम की वेबसाइट पर जारी खबर में लिखा गया कि, “सहवाग संन्यास से वापसी करेंगे और फिंच की गैरमौजूदगी में पारी की शुरुआत करेंगे. यह फैसला मोहाली में टीम के अभ्यास शिविर में कप्तान रविचंद्रन अश्विन, कोच ब्रैड हॉज और सहवाग के बीच लंबी चर्चा के बाद लिया है.”

पंजाब टीम की वेबसाइट ने सहवाग के हवाले से लिखा है, “शुरुआत में मैंने बल्ला सिर्फ युवा गेंदबाजों को अभ्यास कराने के लिए उठाया था, लेकिन मैं गेंद को अच्छे से मार रहा था, तो जब सवाल आया कि फिंच की गैरमौजूदगी में कौन पारी की शुरुआत करेगा तो ब्रैड ने मजाक में मेरा नाम लिया, और फिर मैं इसके बारे में गंभीरता से सोचने लगा.”

वेबसाइट ने ब्रैड के हवाले से लिखा है, “कई नाम सामने आए लेकिन टीम संयोजन नहीं बन रहा था. फिर सहवाग को नेट्स में बल्लेबाजी करते देख मेरे दिमाग में यह विचार आया. हमने इसके बारे में शिविर में बात की और वह एक बार फिर मैदान पर उतरने को तैयार हो गए.”

हालांकि यह खबर अप्रैल फूल के लिए फैंस को उल्लू बनाने के लिए ही थी. फ्रेंचाइजी ने अप्रैल फूल के लिए पूरी प्लानिंग के साथ इस खबर को हवा दी ताकि पंजाब की टीम का ज्यादा से ज्यादा प्रचार हो सके.