नई दिल्ली: कोलकाता के युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटि पैर में चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र से बाहर हो गये हैं. अंडर -19 टीम को विश्व विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले इस खिलाड़ी की जगह जगह कर्नाटक के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्ण को टीम में शामिल किया गया है. नागरकोटि को केकेआर ने 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा था. मिशेल स्टार्क के बाद चोटिल होने वाले नागरकोटि टीम के दूसरे तेज गेंदबाज है. उन्हें यह चोट टूर्नामेंट शुरू होने से पहले लगी थी लेकिन इसकी घोषणा शनिवार को की  गई.

प्रसिद्ध (22) ने 2015 से अब तक 23 मैच खेले है , जिसमें टी 20 प्रारूप में तीन मैच हैं. 50 ओवर प्रारूप में उनका रिकॉर्ड शानदार है जहां 19 मैचों में उनके नाम 21.27 की औसत से 33 विकेट है. इसके साथ ही मुंबई के हरफनमौला खिलाड़ी अभिषेक नायर केकेआर से सहयोगी सदस्य के तौर पर जुड़े हैं. वहीं अगर कमनेश के प्रदर्शन को देखा जाए तो उन्होंने अंडर 19 टीम की तरफ से खेलते हुए कई बार दमदार प्रदर्शन किया है. कमलेश ने अंडर 19 वर्ल्ड कप में भी भारत की तरफ से खेलते हुए अहम भूमिका निभाई थी. इस प्रतिभाशाली खिलाड़ी ने लिस्ट ए के 8 मैच खेले हैं, जिनमें 9 विकेट झटके हैं.

रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने मुंबई को 7 विकेट से हराया, रॉय की तूफानी पारी

बता दें कि कोलकाता ने टी-20 लीग के इस सीजन में अब तक दो मैच खेले हैं, जिनमें से एक मैच में जीत हासिल की है और एक मैच में हार का सामना किया है. कोलकाता ने अपने पहले मैच में बैंगलोर को 4 विकेट से हराया था. इस मैच में बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 176 रन बनाए थे. इस जवाब में कोलकाता ने 18.5 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था. कोलकाता की तरफ से सुनील नरेन ने 19 गेंदों का सामना करते हुए 50 रन बनाए थे.

पंजाब के खिलाफ चेन्नई का मुकाबला कल, अश्विन को धोनी से मिलेगी कड़ी चुनौती

वहीं कोलकाता को दूसरे मुकाबले में चेन्नई के खिलाफ 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच में कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 202 रन बनाए थे. इस दौरान टीम के दिग्गज खिलाड़ी आंद्रे रसेल ने 36 गेंदों का सामना करते हुए 88 रन बनाए थे. इसके जवाब में चेन्नई ने 19.5 ओवर में 5 विकेट खोकर मैच जीत लिया था. चेन्नई की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए सैम बिलिंग्स ने 23 गेंदों का सामना करते हुए 56 रन की शानदार पारी खेली थी. (एजेंसी इनपुट के साथ)