नई दिल्ली: भारत के पहले वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव का कहना है कि वह अमिताभ बच्चन के पेश के प्रति अनुशासन, समर्पण और जुनून के प्रशसंक हैं. कपिल ने कहा, “अमितजी पीढ़ियों के लिए आदर्श हैं और आज भी मैं उनके पेशे के प्रति अनुशासन, समर्पण और जुनून की प्रशंसा करता हूं.” इंडियन प्रीमियर लीग के बारे में बातचीत को लेकर अमिताभ और कपिल एक-दूसरे के साथ जुड़े. इस शो का मुख्य आकर्षण ‘बेडूम्बा’ गीत के टीजर को लेकर दोनों के बीच मजाक है, अमिताभ ने यह फिल्म ‘102 नॉट आउट’ के लिए गाया गया.

पंजाब के खिलाफ आज जीत के इरादे से उतरेगी चेन्नई

इस शो में दोनों ने क्रिकेट और बॉलीवुड के बारे में एक दूसरे के बारे में बातचीत की. आईपीएल में अपनी पसंदीदा टीम के बारे में पूछे जाने पर, बिग बी ने कहा, “हालांकि, मेरी जड़ें मुंबई में गहराई से जुड़ी हुई हैं, मैं बंगाल के एक बेटे का दामाद हूं, जो दो टीमों के मालिक हैं, जिनमें से एक चेन्नई है और दूसरी जयपुर से और मेरी बहू कर्नाटक से है. जब आईपीएल देखने की बात आती है तो पक्षपात के लिए यहां कोई जगह नहीं छोड़ता.”

राशिद खान की तारीफ में बोले साहा, उनकी वजह से विकेटकीपिंग में मेरा मनोबल बढ़ा

बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव ने इंटरनेशनल मैचों में कई बार दमदार प्रदर्शन किया है. उनका क्रिकेट करियर काफी अच्छा रहा है. कपिल ने भारत के लिए 131 टेस्ट मैच खेले, जिनमें 5248 रन बनाए. इस दौरान कपिल ने 8 शतक और 27 अर्धशतक जड़े. उनका टेस्ट मैचों में 163 रन सर्वाधिक स्कोर रहा है. कपिल ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए टेस्ट मैचों में 434 विकेट भी झटके हैं. उन्होंने 225 वनडे मैचों में 3783 रन बनाए हैं. इस दौरान कपिल ने 1 शतक और 14 अर्धशतक जड़े हैं. उन्होंने वनडे मुकाबलों में 253 विकेट लिए हैं.