नई दिल्ली। कश्मीर पर दिए बयान को लेकर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के ट्वीट पर महान क्रिकेटर कपिल देव ने कमेंट देने लायक भी नहीं समझा. अफरीदी के ट्ववीट को लेकर पत्रकारों के सवाल पर कपिल ने कहा, वो कौन है? हम उसे इतना महत्व क्यों दे रहे हैं? हमें ऐसे लोगों को ज्यादा महत्व नहीं देना चाहिए.

बता दें कि एक दिन पहले अफरीदी ने कश्मीर को लेकर भारत विरोधी ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा- भारत अधिकृत कश्मीर में मौजूदा स्थिति चिंताजनक और भयानक है. दमनकारी शासक दृढ़ संकल्प और स्वतंत्रता की आवाज को दबाने के लिए निर्दोषों को गोली मार रहे हैं. हैरान हूं कि @UN और अन्य अंतरराष्ट्रीय संस्थाएं कहां हैं और वे इस खूनी खेल को रोकने के लिए प्रयास क्यों नहीं करते.

ट्वीट पर भारत में घिरे अफरीदी

अफरीदी के इस ट्वीट की भारत में कड़ी निंदा हो रही है और सख्त प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. कल ही गौतम गंभीर ने अफरीदी को करारा जवाब दिया था. गौतम गंभीर ने ट्वीट कर कहा था कि कश्मीर की मौजूदा स्थिति पर अफरीदी का ट्वीट और संयुक्त राष्ट्र (यूएन) को लेकर उनका संदर्भ उनके आयु वर्ग के अनुसार है.

गंभीर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, मीडिया ने हमारे कश्मीर और @UN पर @SAfridiOfficial के ट्वीट पर प्रतिक्रिया मांगी. कहने के लिए क्या है. अफरीदी की नजरें @UN पर हैं जो उसकी मंदबुद्धि वाले शब्दकोश के अनुसार अंडर 19 है जो उसका आयु वर्ग है. मीडिया सहज हो सकता है क्योंकि @SAfridiOfficial नोबॉल पर विकेट का लुत्फ उठा रहा है.

अफरीदी के भारती विरोधी ट्वीट पर बॉलीवुड से भी प्रतिक्रिया आती रही. फिल्म मेकर मधुर भंडारकर ने कहा- गलत प्रचार में ना फंसे शाहिद अफरीदी, भारतीय अधिकारी अपनी जिम्मेदारी ठीक तरह से निभा रहे हैं. पाकिस्तान को अपना दखल और आतंकी गितिविधियां बंद कर देनी चाहिए.