नई दिल्ली: इंडियन टी-20 लीग में पंजाब और दिल्ली के बीच मोहाली में मैच खेला गया. जिसमें पंजाब ने दिल्ली को 6 विकेट से हराया. पंजाब की तरफ से लोकेश राहुल ने खतरनाक बल्लेबाजी करते हुए 14 गेंदों में अर्धशतक जड़ डाला. वहीं करुण नायर ने भी अर्धशतकीय पारी खेली. बतौर कप्तान रविचन्द्रन अश्विन का यह पहला मैच था. उन्होंने इस मुकाबले में जीत हासिल कर अपनी सफलत रणनीति का परिचय दिया. दिल्ली ने 7 विकेट खोकर 166 रन बनाए थे. इसके जवाब में उतरी पंजाब ने 18.5 ओवर में ही मैच जीत लिया.

कोलकाता ने नहीं खरीदा तो दिल्ली की तरफ से गौतम गंभीर ने बनाया ये खतरनाक रिकॉर्ड

दिल्ली के दिए लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब ने 6 विकेट से जीत हासिल की. टीम के लिए लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल ओपनिंग करने आए. इस दौराम मयंक 7 रन बनाकर क्रिस मॉरिस की गेंद पर आउट हुए. वहीं इसके बाद युवराज सिंह भी महज 12 रन बनाकर राहुल तेवतिया की गेंद पर चलते बने. इसके बाद करुण नायर और लोकेश के बीच साझेदारी हुई. इस दौरान लोकेश 16 गेंदों में 4 छक्कों और 6 चौकों की मदद से 51 रन बनाए. इसके बाद ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर आउट हुए.

वहीं करुण 33 गेंदों में 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 50 रन बनाकर क्रिस्टियन की गेंद पर आउट हुए. अंत में डेविड मिलर और मार्कस स्टोयनिस ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलायी. स्टोयनिस ने 15 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौकों की मदद से नाबाद 22 रन बनाए. वहीं मिलर ने नाबाद 24 रन की अहम पारी खेली.

दिल्ली की तरफ से गेंदबाजी करते हुए राहुल तेवतिया ने 4 ओवर में 24 रन देकर 1 विकेट लिया. क्रिस्टियन ने 2 ओवर में 12 रन देकर 1 विकेट लिया. वहीं क्रिस मॉरिस और ट्रेंट बोल्ट के हाथ भी एक-एक सफलता लगी. इसके मोहम्मद शमी और अमित मिश्रा ने भी गेंदबाजी की. लेकिन उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला.

टी-20 लीग में सबसे युवा खिलाड़ी बने मुजीब, इस दिग्गज खिलाड़ी को पीछे छोड़ा

इससे पहले दिल्ली ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 166 रन बनाए. इस दौरान ओपनर खिलाड़ी और कप्तान गौतम गंभीर ने अर्धशतकीय पारी खेली. गंभीर ने 42 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों और एक छक्के की मदद से 55 रन बनाए. वहीं उनके साथी ओपनर खिलाड़ी कॉलिन मुनरो महज 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे. श्रेयस अय्यर भी महज 11 रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद पर आउट हुए. विजय शंकर 13 रन के निजी स्कोर पर मोहित शर्मा का शिकार बने.

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने खतरनाक बल्लेबाजी करते हुए 13 गेंदों में 28 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 1 छक्का और 4 चौके जड़े. राहुल तेवतिया 9 रन और डेनियल क्रिस्टियन 13 रन बनाकर आउट हुए. अंत में क्रिस मॉरिस 27 रन बनाकर नाबाद रहे.

पंजाब की तरफ से गेंदबाजी करते हुए कप्तान रविचन्द्रन अश्विन ने 4 ओवर में 23 रन देकर 1 विकेट लिया. मोहित शर्मा ने 4 ओवर में 33 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. युवा गेंदबाज मुजीब उर रहमान ने 4 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट झटके. अक्षर पटेल के हाथ भी एक सफलता लगी. उन्होंने 3 ओवर में 35 रन दिए. इसके अलावा एंड्रुय टाय ने 4 ओवर में 38 रन दिए. हालांकि उन्हें विकेट नहीं मिला.