नई दिल्ली: इंडियन टी-20 लीग के 11वें संस्करण में लगातार दो मैच जीत चुकी पूर्व चैंपियन हैदराबाद की टीम शनिवार को कोलकाता के खिलाफ होने वाले मैच में जीत की हैट्रिक लगाने के इरादे से उतरेगी. हैदराबाद की टीम ने अपने पहले मैच में राजस्थान को नौ विकेट और दूसरे मैच में मुंबई को एक विकेट से हराया था. कोलकाता की टीम ने अपले मैच में बेंगलुरु को चार विकेट से हराया था. लेकिन, दूसरे मैच में उसे चेन्नई के हाथों पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. कोलकाता चाहेगी कि वह हैदराबाद को जीत की हैट्रिक लगाने से रोके और खुद जीत की पटरी पर लौटे.

कोलकाता की गेंदबाजी उसका सिरदर्द बनी हुई है, खासकर तेज गेंदबाज आर. विनय कुमार. विनय ने चेन्नई के खिलाफ पहले ओवर में 16 और आखिरी ओवर में 17 रन लुटाए थे. हालांकि, कप्तान दिनेश कार्तिक इसे लेकर ज्यादा चिंतित नहीं दिखे हैं. कोलकाता इस मैच में विनय को बाहर बैठा कर मिशेल जॉनसन को टीम में शामिल कर सकती है. इसके अलावा अंडर-19 विश्वकप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी को भी टीम में मौका दिया जा सकता है.

VIDEO: बैंगलोर के खिलाड़ियों को मिली नई फिटनेस कोच, इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने ली जिम्मेदारी

अपने पिछले मैच में मुंबई हराने के बाद हैदराबाद की टीम अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है. टीम इस समय काफी संतुलित नजर आ रही है और उसके बल्लेबाज तथा गेंदबाज दोनों ही अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. गेंदबाजी में हैदराबाद के पास काफी विविधता है. तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पिछले मैच में नहीं खेले थे. भुवी यदि इस मैच में भी नहीं खेलते हैं तो इससे कोलकाता के लिए थोड़ी आसानी हो सकती है. कोलकाता और हैदराबाद की टीमें अब तक 12 बार आमने-सामने आ चुकी हैं जिसमें कोलकाता ने आठ और हैदराबाद ने चार मैचों में जीत दर्ज की है.

मुंबई के खिलाफ वानखेड़े में होगा राजस्थान का मुकाबला, रहाणे के सामने होगी बड़ी चुनौती

टीमें : 

हैदराबाद : केन विलियमसन (कप्तान), शिखर धवन, मनीष पांडे, भुवनेश्वर कुमार, रिधिमान साहा, सिद्धार्थ कौल, दीपक हुड्डा, खलील अहमद, संदीप शर्मा, यूसुफ पठान, श्रीवत्स गोस्वामी, रिकी भुई, बासिल थम्पी, टी नटराजन, सचिन बेबी, बिपुल शर्मा, मेहंदी हसन, तन्मय अग्रवाल, एलेक्स हेल्स, कार्लोस ब्रैथवेट, राशिद खान, शाकिब अल हसन, मोहम्मद नबी, क्रिस जॉर्डन और बिली स्टानलेक.

कोलकाता : दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर), आंद्रे रसैल, क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नितीश राणा, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, मिशेल जॉनसन, शुभमन गिल, विनय कुमार, रिंकू सिंह, कैमरून डेलपोर्ट, जेवन सीयरलेस, अपूर्व वानखेड़े, इशांक जग्गी, टॉम कुरेन.