दुबई। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टी20 बल्लेबाजों की ताजा आईसीसी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान कायम रखा है जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक पायदान के फायदे से गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गये हैं. कोहली दूसरे स्थान पर काबिज आस्ट्रेलिया के आरोन फिंच से 39 अंक की बढ़त बनाये हैं जबकि वेस्टइंडीज के इविन लुई ने एक पायदान के फायदे के बाद करियर का सर्वश्रेष्ठ तीसरा स्थान हासिल किया.

यह भी पढ़ेंः पहला वनडे Live: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 282 का टारगेट, धोनी-पंड्या की तूफानी हाफ सेंचुरी

लाहौर में हाल में इंडिपिडेंस कप सीरीज में विश्व एकादश पर 2-1 की जीत में ‘प्लेयर आफ द सीरीज’ प्रदर्शन से पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम 21 पायदान की उछाल से अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ छठे स्थान पर पहुंचे. गेंदबाजों की सूची में बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर को पछाड़कर दूसरा स्थान हासिल किया। इसमें पाकिस्तान के इमाद वसीम शीर्ष पर बने हुए हैं.

धोनी का एक और धमाल, जमाया इंटरनेशनल क्रिकेट में अर्धशतकों का शतक

धोनी का एक और धमाल, जमाया इंटरनेशनल क्रिकेट में अर्धशतकों का शतक

भारत के स्टार आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 10वें स्थान पर बरकरार हैं. वेस्टइंडीज ने बीती रात चेस्टर ली स्ट्रीट में इंग्लैंड पर 21 रन की जीत के बाद भारत टीम रैंकिंग में पांचवें स्थान पर कायम है.

वेस्टइंडीज की टीम बीती रात मैच से पहले 117 अंक से चौथे स्थान पर थी लेकिन अब उसके 120 अंक हो गये हैं जिससे वह तीसरे स्थान पर पहुंच गयी. वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड ने चार अंक गंवा दिये जिससे वह 119 अंक से दूसरे से चौथे स्थान पर खिसक गयी.