मर्सिडीज के लुईस हैमिल्टन ने रविवार को ब्रिटिश ग्रां प्री जीतते हुए फॉर्मूला वन वर्ल्ड चैंपियनशिप में टॉप पर चल रहे सेबेस्टिनयन वेटल और अपने बीच का अंतर सिर्फ एक अंक का कर लिया है. लुईस ने लगातार चौथी बार ब्रिटिस ग्रां प्री का खिताब अपने नाम किया.

इस नाटकीय रही रेस में फेरारी के वेटेल की गाड़ी अंतिम समय में पंचर हो गई जिसकी वजह से वह सातवें स्थान पर रहे. उनकी टीम के उनके साथी किमी राइकोनेन को भी अंतिम चरण में इसी तरह की परेशानी का सामना करना पड़ा.

ब्रिटिश खिलाड़ी हैमिल्टन ने रिकॉर्ड पांचवीं बार अपनी घरेलू ब्रिटिश ग्रैंड प्रिक्स जीती है, ये उनके करियर की कुल 57वीं जीत है. मर्सिडीज के हैमिल्टन के साथी वालटेरी बोटास दूसरे स्थान पर रहे.

इस जीत से खुश हैमिल्टन ने कहा, ‘ये अहसास मैं बयां नहीं कर सकता, समर्थन के लिए सभी का शुक्रिया, भगवान आपका भला करे!’ उन्होंने कहा, ये अविश्वसनीय है-मैं यहां आए सभी बच्चों से प्रेरित हुआ.’

फेरारी के राइकोनेन तीसरे स्थान पर रहे, रेनो के निको हल्कनबर्ग वेटल से एक स्थान आगे छठे स्थान पर रहे. सहारा फोर्स इंडिया ने दो अंक हासिल किए जब एस्तेबान ओकोन और सर्जियो पेरेज ने क्रमश: आठवें और नौवें स्थान पर रहते हुए टीम के लिए छह अंक जुटाए.