नई दिल्ली: आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली ने लीग के 11वें संस्करण के लिए चोटिल तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा की जगह लियाम प्लंकेट को टीम में शामिल किया है. बीसीसीआई ने शनिवार को एक प्रेस रिलीज जारी की, जिसमें कहा, “प्लंकेट का यह पहला आईपीएल टूर्नामेंट होगा. उन्हें रजिस्टर्ड एवेलेबल प्लेयर पूल (आरएपीपी) सूची के माध्यम से चोटिल रबादा के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है.” इंग्लैंड के तेज गेंदबाज प्लंकेट ने अपने देश के लिए अब तक 13 टेस्ट, 85 वनडे और 15 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं.

धोनी से ‘पंगा’ लेकर रोहित शर्मा की पत्नी हुईं ट्रोल

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज रबादा चोट के कारण तीन महीने के लिए मैदान से बाहर हो गए हैं. इसी वजह से वह इस बार आईपीएल में भी नहीं खेल पाएंगे. दिल्ली की टीम ने 4.2 करोड़ रुपये की राशि में रबादा को खरीदा था. रबाडा टीम के दिग्गज खिलाड़ियों में शामिल हैं. उनकी गैर मौजूदगी प्लंकेट को टीम में शामिल किया है. आईपीएल 2018 से वो इस लीग में पदार्पण करेंगे.

प्लंकेट का इंटरनेशनल करियर ज्यादा लम्बा नहीं है. लेकिन वो घरेलू मैचों में प्रभावी प्रदर्शन कर चुके हैं. उन्होंने 65 वनडे मुकाबलों में 100 विकेट झटके हैं. वहीं 13 टेस्ट मैचों में 41 विकेट हासिल किए हैं. प्लंकेट ने 15 टी-20 इंटरनेशनल मैच भी खेले हैं, जिनमें 19 विकेट लिए हैं. इस बेहतरीन गेंदबाज ने टेस्ट और वनडे मैचों में एक-एक बार 5 विकेट भी लिए हैं. प्लंकेट ने 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए वनडे इंटरनेशनल मैचों में पदार्पण किया था. वहीं 2006 में श्रीलंका के खिलाफ पहला टी-20 इंटरनेशनल मैच खेला था.

IPL 2018: ‘शर्मा जी’ की टीम का रिकॉर्ड है दुरुस्त, फिर भी चेन्नई के खिलाफ टेंशन है फुल !

बता दें कि रबाडा की गैर मौजूदगी में प्लंकेट को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है. आईपीएल 2018 में दिल्ली अपना पहला मैच 8 अप्रैल को पंजाब के खिलाफ खेलेगी. यह मोहाली में खेला जायेगा. इस मैच के बाद दिल्ली दूसरा मुकाबला 11 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलेगी. इस तरह टीम अपना आखिरी लीग मैच मुंबई के खिलाफ 20 मई को खेलेगी.