नई दिल्ली: मोहाली में पंजाब में और दिल्ली के बीच इंडियन टी-20 लीग 2018 का दूसरा मैच खेला गया. इसमें पंजाब ने 6 विकेट से बेहतरीन जीत हासिल की. पंजाब की इस जीत में सबसे अहम भूमिका लोकेश राहुल की रही. उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए गेंदबाजों की हालत खराब कर दी. राहुल को ‘मैन ऑफ मैच’ भी चुना गया. इसके अलावा उन्होंने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी से कई दिग्गज खिलाड़ियों का रिकॉर्ड भी तोड़ा. राहुल ने इस मैच में महज 14 गेंदों में जबर्दस्त अर्धशतक जड़ा.

कोलकाता ने नहीं खरीदा तो दिल्ली की तरफ से गौतम गंभीर ने बनाया ये खतरनाक रिकॉर्ड

दरअसल राहुल इस लीग में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने 14 गेंदों में 6 चौकौं और 4 छक्कों की मदद से 50 रन पूरे किए. राहुल से पहले यह रिकॉर्ड यूसुफ पठान और सुनील नरेन के नाम दर्ज था. इन दोनों खिलाड़ियों ने कोलकाता की तरफ से खेलते हुए 15-15 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था. पठान ने मई 2014 में हैदराबाद के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया था. वहीं नरेन ने मई 2017 में बैंग्लोर के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी. इनके अलावा सुरेश रैना इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं. रैना ने 16 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया था.

टी-20 लीग में सबसे युवा खिलाड़ी बने मुजीब, इस दिग्गज खिलाड़ी को पीछे छोड़ा

इस बेहतरीन पारी के बाद राहुल ने कहा, मैंने इस पारी के लिए कुछ भी प्लान नहीं किया था. मैं सिर्फ वहां गया और खेलने लगा. मैं गेंद को अच्छी तरह देख रहा था और उसे अच्छी पोजीशन में आकर खेल रहा था. यह ओपनर खिलाड़ियों को जिम्मेदारी होती है कि वो टीम को अच्छी शुरुआत दें. मैं आज के प्रदर्शन से बेहद खुश हूं. मैंने गेंदों को अच्छी तरह खेला है. लेकिन अब इसे भूलकर आगे की तैयारी करनी चाहिए. मैं अति आत्मविश्वासी नहीं होना चाहता हूं.

पंजाब ने दिल्ली को 6 विकेट से हराया, राहुल का तूफानी अर्धशतक

बता दें कि इस मुकाबले में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 166 रन बनाए. इस दौरान कप्तान गौतम गंभीर ने 55 रन की अहम पारी खेली. वहीं ऋषभ पंत ने 28 रन और क्रिस मॉरिस ने 27 रन की बेहतरीन पारी खेली. इसके जवाब में उतरी पंजाब की टीम ने 18.5 ओवर में ही मुकाबला जीत लिया. लोकेश के अलावा करुण नायर ने भी अर्धशतक लगाया. उन्होंने 33 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 50 रन बनाए.