लंदन: विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज और शेष विश्व के बीच एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का आयोजन लार्ड्स पर होगा जिसके जरिये हाल में आए तूफान में क्षतिग्रस्त हुए कैरेबिया के क्रिकेट मैदानों के लिए कोष जुटाया जाएगा. मैच 31 मई को खेला जाएगा और आईसीसी ने अपने पूरे समर्थन की पुष्टि करते हुए इसे अंतरराष्ट्रीय मैच का दर्जा दिया है.

मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) ने बयान में बताया कि इस मैच के जरिये जुटाए जाने वाले कोष का इस्तेमाल एंग्विला के जेम्स रोनाल्ड वेबस्टर पार्क और डोमीनिका के विंडसर पार्क स्टेडियम के नवीनीकरण के लिए किया जाएगा जो पिछले साल सितंबर में तूफान इरमा और मारिया से क्षतिग्रस्त हो गए थे.  वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक मैच का सीधा प्रसारण स्काई स्पोर्ट्स पर किया जाएगा और इस मैच को अंतर्राष्ट्रीय दर्जा भी प्राप्त होगा.

बता दें कि  कैरिबियाई देश में आये तूफ़ान के चलते वहां के कई क्रिकेट स्टेडियम को काफी नुक्सान हुआ. इन स्टेडियम की मरम्मत करवाने के लिए पैसे जमा करने के लिए इस मैच का आयोजन करने का फैसला लिया गया. विश्व एकादश की टीम में भारतीय खिलाडी भी खेल सकते हैं.

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के चेयरमैन कोलिन ग्रेवस ने कहा, “दो सप्ताह में पांच तरह के हरिकेन आना काफी दुखदाई बात है और इससे हुए नुकसान के बाद हर कोई हैरानी में था. उन्होंने कहा, “ईसीबी और क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के अच्छे संबंध हैं. हम उनका और देश के लोगों का समर्थन करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.”