बेंगलुरू: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 के अपने पहले मैच में हार झेल चुकी विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम शुक्रवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ होने वाले मुकाबले से टूर्नामेंट में जीत का खाता खोलना चाहेगी. बेंगलोर को पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच में सुनील नरेन ने 17 गेंदों पर अर्धशतक बनाया था जबकि नीतीश राणा ने एक ही ओवर में विराट और एबी डिविलियर्स का विकेट लेकर मुकाबले का रुख पलट दिया था.

एबी डिविलियर्स और स्पिनरों पर होगा दारोमदार
बेंगलोर को पंजाब के खिलाफ ब्रैंडन मैक्लम और अब्राहम डिविलियर्स से विस्फोटक शुरुआत की उम्मीद होगी. मैक्लम ने पिछले मैच में टी-20 में 9000 रन पूरे किए हैं और अच्छी फॉर्म में हैं. बेंगलोर को इन दो बल्लेबाजों के अलावा क्विंटन डीकॉक, सरफराज खान और क्रिस वोक्स से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी जो कोलकाता के खिलाफ असफल रहे थे. गेंदबाजों में उमेश यादव और और क्रिस वोक्स के अलावा अपने दो स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर से इस मुकाबले में अपने रंग में लौटने की उम्मीद होगी. दोनों गेंदबाजों ने कोलकाता के खिलाफ 77 रन खर्च किए थे.

पंजाब की उम्मीद, बरकरार रहेगा राहुल का फॉर्म
वहीं दूसरी तरफ, अपने पहले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को छह विकेट से हरा चुकी पंजाब की टीम को ओपनर लोकेश राहुल से एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन की आस होगी. राहुल ने दिल्ली के खिलाफ 14 गेंदों में अर्धतशतक जड़ा था, जो आईपीएल इतिहास का अब तक का सबसे तेज अर्धशतक है. पंजाब चाहेगी कि इस मैच में वह क्रिस गेल और आरोन फिंच को मौका दे जो पिछले मैच में नहीं खेले थे. आईपीएल में अपना पदार्पण कर रहे 17 साल के मुजीब उर रहमान ने पिछले मैच में पंजाब के लिए दो विकेट लिया था और टीम को उनसे एक बार फिर ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

टीमें (सम्भावित) :

बेंगलोर- विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, सरफराज खान, क्रिस वोक्स, युजवेंद्र चहल, ब्रेंडन मैक्लम, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, क्विंटन डी कॉक, मनदीप सिंह, कुलवंत खेजरोलिया.

पंजाब- लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, युवराज सिंह, करूण नायर, डेविड मिलर, मार्कस स्टोयनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), एजे टाई, मोहित श्र्मा, मुजीब उर रहमान.