नई दिल्ली: कोलकाता के लेग स्पिनर पीयूष चावला ने पहले दो मैचों में सात विकेट झटक चुके मुंबई के लेग स्पिनर मयंक मार्कंडे की तारीफ की है. मरकंडे मुंबई के लिए सरप्राइज पैकेज साबित हो रहे हैं जिन्होंने पहले दो मैचों में सात विकेट हासिल किए हैं. हालांकि, उनके शानदार प्रदर्शन के बावजूद मुंबई को दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा. चावला ने एक कार्यक्रम से इतर मीडिया से कहा, “मैंने उन्हें पहली बार देखा है. मुझे लगता है कि वह बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं.” मार्कंडे ने पहले मैच में चेन्नई के खिलाफ 23 रन पर तीन विकेट और दूसरे मैच में हैदराबाद के खिलाफ मात्र 23 रन पर चार विकेट झटके थे.

पंजाब के खिलाफ बैंगलोर ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

इस अवसर पर मौजूद चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने मार्कंडे की तारीफ करते हुए कहा विविधता के कारण सीमित ओवर मैच में स्पिनर सफल साबित हो रहे हैं. उन्होंने कहा, “एक ऑफ स्पिनर होने के नाते यदि आपको टर्न मिलता है और आपके पास अच्छी विविधता है तो इससे टी-20 में बहुत फर्क पड़ता है. इस प्रारूप में स्पिनर इसी वजह से अधिक सफल हो रहे हैं.” कोलकाता की टीम शनिवार को ईडन गार्डन्स में हैदराबाद से भिड़ेगी.

VIDEO: बैंगलोर के खिलाड़ियों को मिली नई फिटनेस कोच, इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने ली जिम्मेदारी

बता दें कि मुंबई ने युवा गेंदबाज मयंग मार्कंडे को उनके बेस प्राइस 20 लाख में खरीदा था. इसके बाद उन्हें चेन्नई के खिलाफ पहले मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया. इसके बाद हैदराबाद के खिलाफ भी मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया. इन दोनों मुकाबलों में मयंक ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट झटके. इस दौरान उन्होंने 48 गेंदों में महज 46 रन ही दिए हैं. मयंक के क्रिकेट करियर पर नजर डालें तो उनका घरेलू मैचों में दमदार प्रदर्शन देखने को मिलता है. हालांकि उन्हें अभी तक ज्यादा मौके नहीं मिले हैं. मयंक ने 6 टी-20 मैचों में 12 विकेट लिए हैं. वहीं लिस्ट ए के 6 मैचों में 10 विकेट अपने नाम किए हैं.