एमएस धोनी ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई वनडे में एक और बड़ी उपलब्धि अपने नाम दर्ज कर ली. धोनी ने 75 गेंदों में एक चौके की मदद से अपने वनडे करियर की 66वीं हाफ सेंचुरी जमाई और इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी 100वीं हाफ सेंचुरी बनाई. अब धोनी के नाम वनडे में 66, टेस्ट में 33 और टी20 में एक अर्धशतक दर्ज हो चुके हैं. धोनी ऐसा करने वाले भारत के चौथे और दुनिया के 14वें क्रिकेटर बन गए हैं.

धोनी ने इस मैच में 87 रन खोकर मुश्किल में फंसी भारतीय टीम के लिए हार्दिक पंड्या के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 118 रन की जोरदार साझेदारी करते हुए भारत का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया, पंड्या 66 गेंदों में 5 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 83 रन की तूफानी पारी खेलकर आउट हुए. धोनी 88 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्के की मदद से 79 रन बनाकर भारतीय पारी के आखिरी ओवर में आउट हुए. 

हार्दिक पंड्या ने उड़ाई ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण की धज्जियां, ठोकी तूफानी हाफ सेंचुरी

हार्दिक पंड्या ने उड़ाई ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण की धज्जियां, ठोकी तूफानी हाफ सेंचुरी

धोनी ने पंड्या के आउट होने के बाद भी मोर्चा संभाला रखे और 75 गेंदों में अपनी 66वीं हाफ सेंचुरी जमाते हुए अपने नाम एक और बड़ी उपलब्धि दर्ज कर ली. इससे पहले टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही और उसके पहले 3 विकेट महज 11 रन पर गिए गए. लेकिन पंड्या और धोनी के धुआंधार अर्धशतकों ने भारत को मुश्किल से निकाल लिया.