नई दिल्ली: आईपीएल 2018 के लिए सभी टीमें तैयार हो गईं हैं. इस सीजन का पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियन्स के बीच खेला जायेगा. चेन्नई महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में मैदान में उतरेगी. इस टूर्नामेंट से पहले टीम के सभी खिलाड़ी अभ्यास में जुट गए हैं. चेन्नई दो साल के बाद टूर्नामेंट में वापसी कर रही है. इसलिए टीम पर थोड़ा दबाव भी होगा. टीम में इमरान ताहिर और हरभजन सिंह जैसे अधिकतर अनुभवी खिलाड़ी शामिल हैं. इसलिए इस सीजन में टीम का प्रदर्शन देखना दिलचस्प होगा.

TeamPreview: मुंबई के इन खिलाड़ियों में है मैच बदलने की ताकत, रोहित तैयार करेंगे नया गेम प्लान

टीम के कप्तान धोनी इन दिनों कई कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं. उनके साथ भज्जी और ताहिर भी सीएसके के कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं. हाल ही में ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें धोनी बाइक पर बैठकर स्टेज पर एंट्री ले रहे हैं. धोनी के स्टेज पर पहुंचते ही उनके प्रशंसक धोनी-धोनी चिल्लाने लगे. उनके स्टेज पर पहुंचने के बाद भज्जी और ताहिर भी स्टेज पर दिखे. दरअसल यह एक किसी कंपनी का निजी कार्यक्रम था.

बता दें कि चेन्नई ने इस सीजन के लिए कई अनुभवी खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है. गेंदबाजी के लिए इमरान ताहिर, हरभजन सिंह और युवा खिलाड़ी लुंगी एन्गिडी को खरीदा था. वहीं बल्लेबाजी के लिए अम्बाती रायडु, सुरेश रैना और केदार जाधव जैसे खिलाड़ी हैं. टीम ने अच्छे ऑलराउंडर्स को भी शामिल किया है, जिनमें ड्वेन ब्रावो, शेन वॉटसन और रविन्द्र जडेजा शामिल हैं.

IPL2018: हैदराबाद ने वॉर्नर की जगह हेल्स को टीम में किया शामिल

आईपीएल में चेन्नई का प्रदर्शन प्रभावी रहा है. उसने सीजन 2010 और 2011 में लगातार जीत हासिल कर अपनी अलग पहचान बनाई. इससे पहले आईपीएल के पहले सीजन में चेन्नई ने फाइनल तक का सफर तय किया था. हालांकि फाइनल में उसे राजस्थान रॉयल्स ने हरा दिया था. इसके बाद आईपीएल 2012 और 2013 में भी चेन्नई ने फाइनल में जगह बनाई. हालांकि वह खिताबी मुकाबला नहीं जीत सकी.