नई दिल्ली: पंजाब और दिल्ली के बीच इंडियन टी-20 लीग का दूसरा मैच खेला जा रहा है. इस मैच में पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. वहीं दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत के लिए पंजाब के सामने 167 रन का लक्ष्य रखा. दिल्ली की ओर से बेहतरीन पारी खेलते हुए गौतम गंभीर ने 55 रन बनाए. वहीं पंजाब की ओर से गेंदबाजी करते हुए मुजीब उर रहमान ने 2 विकेट झटके. मुजीब ने इस मुकाबले में उतरते ही एक खास रिकॉर्ड बनाया. उन्होंने हम वतन खिलाड़ी सरफराज खान का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

कोलकाता ने नहीं खरीदा तो दिल्ली की तरफ से गौतम गंभीर ने बनाया ये खतरनाक रिकॉर्ड

दरअसल मुजीब आईपीएल में पदार्पण करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं. उनकी उम्र 17 साल और 11 दिन है. वहीं उनसे पहले यह रिकॉर्ड सरफराज खान के नाम दर्ज था. सरफराज 17 साल और 117 दिन के हैं. इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर प्रदीप सांगवान हैं. उन्होंने 17 साल और 179 दिन की उम्र में टी-20 लीग में पदार्पण किया था. मुजीब ने इन सभी खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है. गौरतलब है कि मुजीब ने इस लीग के अपने पहले मैच में 4 ओवर फेंके, जिसमें उन्होंने 28 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. उन्होंने कॉलिन मुनरो और ऋषभ पंत को पवेलियन भेजा. इसके अलावा दिल्ली के कप्तान गंभीर को रन आउट भी किया.

जानिए अपने पहले मैच में ड्वेन ब्रावो और पोलार्ड ने क्यों पहनी 400 नंबर की जर्सी

अफगानिस्तान के युवा खिलाड़ी मुजीब के करियर पर नजर डालें यह ज्यादा लम्बा नहीं है, लेकिन अब तक वो कई बार प्रभावी प्रदर्शन कर चुके हैं. मुजीब ने 15 वनडे इंटरनेशनल मैचों में 35 विकेट झटके हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 50 रन देकर 5 विकेट लेना रहा है. इसके अलावा उन्होंने घरेलू मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है. मुजीब ने लिस्ट ए के 22 मैचों में 43 विकेट झटके हैं और 9 टी-20 मैचों में 7 विकेट अपने नाम किए हैं.