नई दिल्ली: इंडियन टी-20 लीग 2018 का पहला मैच मुंबई और चेन्नई के बीच खेला जा रहा है. इस मैच के लिए महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. वहीं रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 165 रन बनाए. टीम ने चेन्नई को जीत के लिए 166 रन का लक्ष्य दिया. टीम की तरफ से बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए सूर्य कुमार यादव ने 43 रन और क्रुणाल पांड्या ने नाबाद 41 रन की बेहतरीन पारी खेली. वहीं चेन्नई की तरफ से शेन वॉटसन ने 2 विकेट लिए.

आलोचकों पर भड़के विराट कोहली, कहा रोबोट की तरह काम नहीं कर सकते

मुंबई के लिए रोहित और ईविन लुईस ओपनिंग करने आए. इस दौरान लुईस दीपक चाहर की गेंद पर बोल्ड हो गए. इनके आउट होने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन बल्लेबाजी करने आए. इस दौरान रोहित ने 18 गेंद में 15 रन बनाए और वॉटसन की गेंद पर आउट हो गए. रोहित के आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करने आए. यादव ने 29 गेंदों में 1 छक्के और 6 चौकों की मदद से 43 रन बनाए और फिर वॉटसन की गेंद का शिकार बने. वहीं किशन ने 29 गेंदों में 1 छक्के और 4 चौकों की मदद से 40 रन की अहम पारी खेली. किशन इमरान ताहिर की गेंद पर मार्क वुड को कैच थमा बैठे.

IPL में कोहली से ज्यादा कमाई करते हैं धोनी-रोहित, 1 अरब रुपये से ज्यादा इनकम

अंत में हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला. क्रुणाल ने 22 22 गेंदों में 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 41 रन की नाबाद पारी खेली. वहीं हार्दिक ने 20 गेंदों में 22 रन बनाए. क्रुणाल और हार्दिक के बीच 32 गेंदों में 52 रन की बेहतरीन साझेदारी हुई.

चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर गेंदबाजी करते हुए शेन वॉटसन ने 4 ओवर में 29 रन देकर 2 विकेट झटके. वहीं दीपक चाहर ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर में 14 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. इमरान ताहिर ने 2 ओवर में 23 रन देकर 1 विकेट लिया. स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने 2 ओवर में 14 रन दिए. ड्वेन ब्रावो ने 4 ओवर में 25 रन दिए. मार्क वुड काफी महंगे साबित हुए. उन्होंने 4 ओवर में 49 रन दिए.