नई दिल्ली: इंडियन टी-20 लीग में मुंबई और दिल्ली के बीच मैच खेला जा रहा है. इसके लिए दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. वहीं मुंबई ने ओपनिंग के लिए सूर्यकुमार यादव और इविन लुईस को भेजा. इन दोनों बल्लेबाजों ने टीम को दमदार शुरुआत दी. शुरुआती 5 ओवर में टीम ने बिना विकेट गंवाये 66 रन बना लिए. इस दौरान सूर्यकुमार ने 20 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से 41 रन बनाए. वहीं लुईस ने 10 गेंदों का सामना करते हुए 2 छक्कों और 1 चौके की मदद से 19 रन बनाए.

इस दौरान लुईस 28 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 48 रन बनाए और फिर राहुल तेवतिया की गेंद पर पवेलियन लौटे. वहीं सूर्यकुमार ने 29 गेंदों का सामना करते हुए अर्धशतक जड़ दिया. इसके बाद 53 रन के निजी स्कोर पर राहुल तेवतिया की गेंद का शिकार बने.

इस मैच के लिए रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई ने सूर्यकुमार और लुईस के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या और किरोन पोलार्ड को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है. वहीं युवा गेंदबाज मयंक मार्कंडे, जसप्रीत बुमराह और मुस्तफिजुर रहमान को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. इसके अलावा श्रीलंकाई गेंदबाज अकिला धनंजया को भी जगह मिली है.

चौके-छक्‍के जड़ने वाले धोनी के हाथों में रिवॉल्‍वर, चंद सेकंड्स में किए कई राउंड फायर

गौतम गंभीर की कप्तानी वाली टीम दिल्ली ने बल्लेबाजी के लिए जेसन रॉय, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और ग्लैन मैक्सवेल को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है. वहीं विजय शंकर और डेनियल क्रिस्टियन को भी जगह मिली है. बतौर गेंदबाज शहबाज नदीम, मोहम्मद शमी, और ट्रेंट बोल्ट भी प्लेइंग इलेवन के अहम हिस्सा हैं. इसके अलावा राहुल तेवतिया को भी मौका है.

VIDEO: बैंगलोर के खिलाड़ियों को मिली नई फिटनेस कोच, इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने ली जिम्मेदारी

इस मैच से पहले दिल्ली ने इंडियन टी-20 लीग 2018 में कुल दो मुकाबले खेले हैं और इन दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं मुंबई ने भी अपने दोनों मैचों में हार का सामना किया है. मुंबई ने पहला मैच चेन्नई के खिलाफ खेला था, जिसमें उसे 1 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं दूसरे मैच में मुंबई को हैदराबाद ने 1 विकेट से हराया था. दिल्ली को पहले मैच में पंजाब ने 6 विकेट से और दूसरे मैच में राजस्थान ने 10 रन से हराया था.