नई दिल्ली: इंडिया का सबसे बड़ा त्योहार यानि आईपीएल अब से कुछ ही घंटों बाद शुरू होने वाला है. इस सीजन का पहला मुकाबला मुंबई और चेन्नई के बीच खेला जायेगा. चेन्नई आईपीएल में दो साल के प्रतिबंध के बाद वापसी कर रही है. इसलिए वह निश्चिततौर पर चाहेगी कि टूर्नामेंट की शुरुआत एक बेहतरीन जीत के साथ की जाए. वहीं मुंबई आईपीएल 2017 की विजेता टीम रही थी. इसलिए वह भी आत्मविश्वास भरी होगी और दमदार प्रदर्शन के लिहाज से मैदान में उतरेगी.

आईपीएल का पहला मुकाबला बेहद रोमांचक होगा. अगर दोनों टीमों के खिलाड़ियों पर नजर डालें तो वो काफी संतुलित नजर आ रहे हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई में कई दिग्गद खिलाड़ी हैं जो मैच बदलने की क्षमता रखते हैं. वहीं महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई भी अनुभवी खिलाड़ियों से भरी है. मुंबई में इविन लुईस, रोहित शर्मा, किरोन पोलार्ड और जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गज खिलाड़ी हैं. वहीं चेन्नई में मुरली विजय, सैम बिलिंग्स, महेन्द्र सिंह धोनी और ड्वेन ब्रावो जैसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं.

IPL2018: दिल्ली को मिला रबाडा का विकल्प, इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी को टीम में शामिल किया

अगर दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन पर नजर डालें तो संभवत: मुंबई लुईस और ईशान किशन को ओपनिंग के लिए भेजेगी. इन दोनों खिलाड़ियों का टी-20 रिकॉर्ड प्रभावी रहा है. वहीं चेन्नई के लिए मुरली विजय और सैम बिलिंग्स ओपनिंग के लिए आ सकते हैं. बिलिंग्स और विजय दोनों ही अनुभवी खिलाड़ी हैं और टी-20 फोर्मेट में प्रभावी प्रदर्शन कर चुके हैं.

मुंबई के मिडिल ऑर्डर में रोहित शर्मा के अलावा सूर्यकुमार यादव, किरोन पोलर्ड, हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या शामिल हो सकते हैं. पांड्या ब्रदर्स आईपीएल के पिछले सीजन्स में कमाल का प्रदर्शन कर चुके हैं. वहीं टीम में गेंदबाजी के लिए मिचेल मैक्लेंघन, मुस्तफिजुर रहमान, जसप्रीत बुमराह और राहुल चाहर को मौका मिल सकता है. चाहर के पास इंटरनेशनल मैचों का अनुभव नहीं है. लेकिन वो घरेलू मैचों में कमाल की गेंदबाजी कर चुके हैं. चाहर ने आईपीएल 2017 से लीग में पदार्पण किया था.

IPL2018: धोनी-रोहित-सचिन के बीच ’51’ का अनोखा संयोग !

चेन्नई के मिडिल ऑर्डर में सुरेश रैना, शेन वॉटसन, केदार जाधव, महेन्द्र सिंह धोनी और ड्वेन ब्रावो हो सकते हैं. इसके अलावा रविन्द्र जडेजा को भी बतौर स्पिन गेंदबाज शामिल किया जा सकता है. टीम गेंदबाजी के लिए दक्षिण अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज लुंगी एन्गिडी को भी मौका दे सकती है. वहीं शार्दुल ठाकुर और हरभजन सिंह भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बन सकते हैं.

संभावित प्लेइंग इलेवन :

मुंबई – इविन लुईस, ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, मिचेल मैक्लेंघन, मुस्तफिजुर रहमान, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर.

चेन्नई – मुरली विजय, सैम बिलिंग्स, सुरेश रैना, शेन वॉटसन, केदार जाधव, एम.एस. धोनी (विकेटकीपर/कप्तान), ड्वेन ब्रावो, रविन्द्र जडेजा, हरभजन सिंह, शार्दुल ठाकुर, लुंगी एन्गिडी.