नई दिल्ली. रोहित की कप्तानी में मुंबई को अब अपना अगला मैच हैदराबाद के खिलाफ उसके गढ़ में खेलना है. लेकिन, इस मुकाबले से पहले उसके खेमें का एक गेंदबाज चोटिल होकर IPL के इस पूरे सीजन से बाहर हो गया है. इंजरी का शिकार होकर बाहर होने वाले इस गेंदबाज का नाम है पैट कमिंस . कमिंस ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज हैं और आईपीएल के इस सीजन में मुंबई की पलटन का हिस्सा थे. लेकिन, बैक इंजरी की वजह से उन्हें IPL के ग्यारहवें सीजन से बाहर होना पड़ा है. मुंबई ने पैट कमिंस को 5.4 करोड़ रूपये की कीमत पर खरीदा था. पीठ की चोट से जूझ रहे कमिंस चेन्नई के खिलाफ पहले मैच में भी नहीं खेले थे और अब हैदराबाद के खिलाफ दूसरे मैच से पहले उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है. इंटरनेशनल क्रिकेट में कमिंस जिस कद और रुतबे के गेंदबाज हैं उससे उनका ना होना मुंबई के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है.

बैक इंजरी ने किया IPL से दूर

कमिंस को पीठ में चोट साउथ अफ्रीका के खिलाफ चौथे टेस्ट के दौरान लगी थी. ऑस्ट्रेलियाई टीम के फीजियो डेविड बीकले के मुताबिक, ” पैट अब रिहेबिलिटेशन के लिए जाएंगे और हम चोट से उबरने की स्थिति का जायजा करने के लिए कुछ हफ्तों में दोबारा उनका स्कैन करेंगे.”

IPL में कमिंस का परफॉर्मेन्स

16 और 9 के संयोग से बना राजस्थान का 'राज योग', फिर बनेगा IPL चैम्पियन!

16 और 9 के संयोग से बना राजस्थान का 'राज योग', फिर बनेगा IPL चैम्पियन!

मुंबई की टीम का हिस्सा बनने से पहले पैट कमिंस दिल्ली की ओर से खेलते थे. इस सीजन वो मुंबई की टीम में शामिल हुए थे. कमिंस ने IPL के 16 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 17 विकेट चटकाए हैं. कमिंस का हालिया फॉर्म लाजवाब था. साउथ अफ्रीका के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में उन्होंने सबसे ज्यादा 22 विकेट चटकाए थे. ऐसे में उनके होने से मुंबई की टीम की गेंदबाजी की ताकत बढ़ती. लेकिन, पीठ की इंजरी ने उन्हें IPL से दूर कर दिया.

मुंबई की तरह ऑस्ट्रेलिया भी टेंशन में

बहरहाल, कमिंस की इंजरी ने सिर्फ रोहित एंड कंपनी की टेंशन ही टाइट नहीं की है. बल्कि ऑस्ट्रेलिया के लिए भी मुश्किलें खड़ी कर दी है. दरअसल, जून में ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड का दौरा करना है. इस दौरे पर उसे 5 वनडे और 1 टी20 मुकाबला खेलना है. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट ये चाहेगा कि इस हाई प्रोफाईल सीरीज से पहले कमिंस क्रिकेट की पिच पर लौट आएं.

चोटिल खिलाड़ियों के क्लब में कमिंस

कमिंस अब उन चुनिंदा खिलाड़ियों में भी शामिल हो गए हैं, जिन्हें इंजरी की वजह से IPL का मैदान छोड़ना पड़ा है. कमिंस से पहले डूप्लेसिस और केदार जाधव की इंजरी ने चेन्नई को बड़ा झटका दिया है. वहीं, दुशमंथा चामिरा की इंजरी राजस्थान का सिरदर्द बढ़ाए हुए हैं.