ब्रिस्टल में मारपीट विवाद के बाद से इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. इंग्लैंड की एशेज टीम से बाहर होने के बाद अब स्पोर्ट्स प्रॉडक्ट कंपनी न्यू बैलेंस ने भी स्टोक्स के साथ अपना करार खत्म कर लिया है. यह करार करीब 1.75 करोड़ रुपये सलाना का था. न्यू बैलेंस ही इंग्लैंड टीम के किट बनाती है. कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि स्टोक्स का व्यवहार एक अंतर्राष्ट्रीय स्तर के एथलीट के अनुरूप नहीं है.

इस बीच स्टोक्स के एजेंट मेल फेयरब्रदर ने कहा है कि इन विवादों के बारे में अपना पक्ष रखने के लिए अभी सही समय नहीं है और वक्त आने पर ही इस बारे में कोई बयान देंगे. 26 वर्षीय स्टोक्स को पिछले महीने ब्रिस्टल में मारपीट की घटना के बाद गिरफ्तार किया गया था. इस वजह से स्टोक्स को वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे और पांचवें वनडे की टीम से बाहर कर दिया गया.

इतना ही नहीं इस विवाद की वजह से इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने स्टोक्स के खिलाफ जारी जांच पूरी होने तक उनके इंटरनेशनल मैचों में भाग लेने पर प्रतिबंध लगा दिया है. इस वजह से वह 28 अक्टूबर को एशेज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने वाली इंग्लैंड टीम के साथ रवाना नहीं हो पाएंगे. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का पहला टेस्ट 23 नवंबर से शुरू हो रहा है और स्टोक्स के उसमें खेलने पर संशय के बादल छा गए हैं.