नई दिल्ली: कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज नीतीश राणा का मानना है कि दबाव में अच्छा प्रदर्शन करने में उन्हें आनंद आता है. राणा ने सोमवार को कोलकाता में आईपीएल के 11वें संस्करण के एक मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 35 गेंदों पर 59 रन की तेज तर्रार पारी खेली. राणा और आंद्रे रसेल के 12 गेंदों पर बनाए गए 41 रन की विस्फोटक पारी की बदौलत कोलकाता ने दिल्ली को 71 रन से हरा दिया.

राणा ने मैच के बाद मीडिया से कहा, “जैसा कि मैंने पिछली बार भी कहा था कि मुझे लगता है कि दबाव में मैं अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं. यहां पर भी दबाव था और खुश हूं कि मैंने दबाव में अच्छा प्रदर्शन किया. लगातार दो मुकाबले हारने के बाद यह मैच हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण था.” उन्होंने कहा, “इस मैच में सभी ने अपना योगदान दिया. कुलदीप ने पंत और मैक्सवेल के विकेट निकाले. हमें लगता है कि ये दो विकेट हमारे लिए काफी अहम थे. मुझे नहीं लगता है कि मैंने सबसे ज्यादा योगदान दिया. सभी ने अपनी जिम्मेदारियों को निभाया.”

VIDEO: नितीश राणा का वो कैच जिसने बदल दिया मैच का रुख, कार्तिक बोले – ”प्लानिंग की थी”

दिल्ली के रहने वाले राणा ने कहा कि उनकी योजना अंत तक बल्लेबाजी करने की थी. वह पारी के 19वें ओवर में आउट हुए. राणा ने कहा, “हमारी योजना अंत तक बल्लेबाजी करने की थी. बॉल अच्छे से बल्ले पर आ रही थी और मुझे पता था कि मैं यहां अच्छी बल्लेबाजी कर सकता हूं. मेरे दिमाग में यही था कि मैं अच्छे लय में हूं और मुझे पारी को अंत तक लेकर जाना चाहिए.” उन्होंने कहा, “मुझे पता था कि जब स्पिनर गेंदबाजी करने के लिए आएंगे तो गेम और आसाना होगा. मैंने उनका इंतजार किया. हमारी योजना अंत तक बल्लेबाजी करने की थी.” कोलकाता का अगला मुकाबला बुधवार राजस्थान रॉयल्स से जयपुर में होगा.

VIDEO: रैना-मुरली संग डांस करते नजर आए कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी

बता दें कि दिल्ली के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेले गए मुकाबले में कोलकाता ने 71 रन से बड़ी जीत हासिल की. इस मैच कोलकाता की ओर से शानदार बल्लेबाजी करते हुए नितीश राणा ने 59 रन की अहम पारी खेली थी. उन्होंने 35 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से ये रन बनाए थे. वहीं टीम के दिग्गज खिलाड़ी आंद्रे रसेल ने 12 गेंदों में 6 छक्कों की मदद से 41 रन बनाए थे. इसके जवाब में दिल्ली की टीम 129 रन पर ऑलआउट हो गई. इस दौरान ऋषभ पंत ने 43 रन बनाए. वहीं ग्लैन मैक्सवेल 47 रन बनाकर आउट हुए. (एजेंसी इनपुट के साथ)