नई दिल्ली: आईपीएल 2018 में सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच मैच ईडन गार्डन्स में मैच खेला गया, जिसमें कोलकाता ने 71 रन की जीत हासिल की. टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 200 रन बनाए. इस दौरान नितीश राणा ने 35 गेंदों का सामना करते हुए 59 रन की बेहतरीन पारी खेली. इसके जवाब में उतरी दिल्ली टीम 129 रन पर ही ऑलआउट हो गई. कोलकाता के खिलाड़ी नितीश को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया. नितीश ने दमदार बल्लेबाजी के साथ एक शानदार कैच भी पकड़ा.

कोलकाता के दिए लक्ष्य का पीछा करने के लिए दिल्ली की ओर से कप्तान गौतम गंभीर और जेसन रॉय ओपनिंग करने आए. इस दौरान रॉय महज 1 रन बनाकर पीयूष चावला की गेंद पर आउट हुए. इनके आउट होने के बाद युवा खिलाड़ी श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करने आए. लेकिन अय्यर ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक पाए और 3 गेंदों में 4 रन बनाकर आंद्रे रसेल की गेंद पर फर्स्ट स्लिप में खड़े नितीश राणा को कैच थमा बैठे. यह इस पारी के दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद थी.

IPL में सुनील नरेन ने लगाया विकेटों का ‘शतक’, ये कमाल करने वाले बने तीसरे गेंदबाज

मैच के बाद कप्तान दिनेश कार्तिक ने इस कैच के लिए राणा की तारीफ की. उन्होंने कहा, ”राणा ने बहुत ही अच्छा कैच पकड़ा. इसके लिए हमने पहले से ही थोड़ी प्लानिंग की थी. जीत हमेशा खुशी देती है. यह हमारा दिन था और इस दिन हमने जो भी किया वो सफल रहा.” इस मैच में कार्तिक अपने बल्ले कुछ खास नहीं कर पाए थे. हालांकि उन्होंने 10 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौकों और 1 छक्के की मदद से 19 रन बनाए.

देखें वीडियो :

बता दें कि इस जीत के साथ ही कोलकाता पॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. उसने अब तक कुल 4 मुकाबले खेले हैं, जिनमें से 2 मैचों में जीत हासिल की है. वहीं उसे 2 मैचों में हार का भी सामना करना पड़ा है. कोलकाता के पास अब 4 पॉइंट हैं. इस सीजन में कोलकाता ने अपना पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेला था, जिसमें उसने 4 विकेट से जीत हासिल की थी.

VIDEO: मैच के दौरान जीवा की डिमांड पूरी नहीं कर पाए धोनी, फैन ने कहा- इसी वजह से हारे

वहीं दूसरे मैच में चेन्नई के खिलाफ 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. उसे तीसरे मैच में हैदराबाद के खिलाफ 5 विेकेट से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं चौथे मैच में दिल्ली को 71 रन से हराया. अब उसका पांचवां मैच 18 अप्रैल को राजस्थान के खिलाफ होगा.