नई दिल्ली. सलमान खान को काला हिरण शिकार मामले में सजा हो चुकी है. सबकी निगाहें अब इस बात पर जमीं है कि उन्हें जमानत कब मिलेगी. इस बीच बॉलीवुड से लेकर क्रिकेट की दुनिया तक से सलमान खान की सजा पर अलग-अलग तरह के रिएक्शन आ रहे हैं. टाइगर और रावलपिंडी एक्सप्रेस जैसे उपनामों से मशहूर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी ट्वीट करके सलमान खान के पक्ष में अपनी आवाज बुलंद की है. शोएब ने ट्वीट कर जल्दी ही सलमान खान के जेल से बाहर आने की उम्मीद जताई है.

 

शोएब अख्तर ने ट्वीट किया है, “ये देखकर बेहद दुख हो रहा है कि मेरे दोस्त सलमान खान को 5 साल की सजा हुई है. लेकिन कानून अपना काम करेगा और हमें भारत के कोर्ट के फैसले का सम्मान करना चाहिए. लेकिन फिर भी मुझे लगता है कि ये सजा काफी सख्त है. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और फैन्स के साथ हैं. मुझे भरोसा है कि वे जल्द ही बाहर आ जाएंगे.”

क्रिकेट की पिच पर अपनी रफ्तार से हलचल मचाने वाले शोएब अख्तर ने लगभग 14 साल तक पाकिस्तान टीम के लिए क्रिकेट खेला है. अख्तर ने इंग्लैंड के खिलाफ 2003 वर्ल्ड कप में 161.3 किमी प्रति घंटे के रफ्तार से गेंद फेंकी थी, जो क्रिकेट इतिहास में अब तक की सबसे तेज गेंद मानी जाती है. शोएब अख्तर क्रिकेट की दुनिया के पहले गेंदबाज थे जिन्होंने 100 मील पर घंटा की स्पीड को हासिल किया. ऐसा वे करियर में दो बार कर चुके हैं.

शोएब अख्तर आज बेशक सलमान खान के पक्ष में खड़े दिख रहे हों. लेकिन क्रिकेट से लेकर निजी जिंदगी तक में वो भी काफी विवादों में रहे हैं.