चैंपियंस ट्रॉफी के पास आते ही बयानबयाजी का दौर शरू हो गया है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और अब पाकिस्तान टीम के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने कहा है कि इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान न सिर्फ भारत को मात देगा बल्कि चैंपियंस ट्रॉफी पर भी कब्जा जमाएगा.

भारत और पाकिस्तान को श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के साथ ग्रुप बी में रखा गया है. भारत 4 जून को पाकिस्तान के खिलाफ एजबेस्टन में अपने अभियान की शुरुआत करेगा.

इंजमाम ने पाकिस्तानी अखबार डान से कहा, ‘हम इंग्लैंड सिर्फ भारत को हराने नहीं जा रहे हैं बल्कि हमारा प्रमुख लक्ष्य चैंपियनशिप जीतना है.’ 2004 के चैंपियंस ट्रॉफी में एजबेस्टन में भारत को मात देने वाली पाकिस्तानी टीम का अहम हिस्सा रहे इंजमाम ने कहा, ‘हम फिर से जीत सकते हैं.’

पाकिस्तान की टीम ने हाल ही में वेस्टइंडीज को उसी की धरती पर 2-1 से हराकर पहली टेस्ट सीरीज जीती है. इस जीत से चैंपियनशिप ट्रॉफी के लिए निश्चित तौर पर पाकिस्तान टीम का मनोबल ऊंचा होगा.

वहीं चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया में चुने गए ज्यादातर भारतीय खिलाड़ी अभी आईपीएल खेलने में व्यस्त हैं और ये देखना दिलचस्प होगा कि चैंपियंस ट्रॉफी में उनका प्रदर्शन कैसा रहेगा.