नई दिल्ली: आईपीएल 2018 में राजस्थान रॉयल्स दो साल के प्रतिबंध के बाद वापसी कर रही है. टीम के खिलाड़ी टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही तैयारी में जुट गए हैं. इस सीजन के ऑक्शन के बाद टीम की कप्तानी स्टीव स्मिथ को सौंपी गई थी. लेकिन इसके बाद बॉल टेम्परिंग विवाद की वजह से उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को कप्तानी सौंपी गई. रहाणे की कप्तानी में टीम इस बार बेतहतरीन प्रदर्शन करने उतरेगी.

IPL2018: हैदराबाद के खिलाड़ी का दावा, बेहतरीन कप्तान साबित होंगे विलियमसन

राजस्थान ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर खिलाड़ियों के वीडियो शेयर किए हैं, जिसमें वो अभ्यास कर रहे हैं. इसमें बैटिंग के साथ-साथ सभी खिलाड़ी फील्डिंग का भी अभ्यास कर रहे हैं. इसके अलावा कई खिलाड़ी कैच लेने का भी अभ्यास करते नजर आए हैं. टीम के दिग्गज खिलाड़ी संजू सैमसन ने बैटिंग का जमकर अभ्यास किया.

वहीं के युवा खिलाड़ी महिपाल लोमरोर ने भी खूब पसीना बहाया. उन्होंने लगातार गेंदबाजी का अभ्यास किया. इस दौरान उनके साथ खिलाड़ियों ने भी उनकी मदद की.

इससे इतर कई खिलाड़ी फील्डिंग का अभ्यास करते नजर आए. इस दौरान आर्यमान बिरला और साथी खिलाड़ी कैच लेने का अभ्यास किया.

स्मिथ-वॉर्नर के बाद एक और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल से हुआ बाहर, कोलकाता को 9.40 करोड़ का नुकसान

बता दें कि राजस्थान रॉयल्स का पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ है. यह मुकाबला 9 अप्रैल को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जायेगा. इसके बाद टीम का दूसरा मुकाबला दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ होगा. यह मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में 11 अप्रैल को खेला जायेगा.