नई दिल्ली: आईपीएल में बैंगलोर और राजस्थान के बीच खेले गए मैच में राजस्थान ने 19 रन से जीत हासिल की. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 4 विकेट खोकर 217 रन बनाए. इस दौरान संजू सैमसन ने खतरनाक बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 92 रन बनाए. इसके जवाब में उतरी बैंगलोर की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 198 रन ही बना पायी. कप्तान विराट कोहली ने 30 गेंदों में 57 रन बनाए. राजस्थान की ओर से गेंदबाजी करते हुए श्रेयस गोपाल ने 2 विकेट झटके.

राजस्थान के दिए लक्ष्य का पीछा करने के लिए बैंगलोर की ओर से बैडन मैक्कुलम और क्विंटन डी कॉक ओपनिंग करने आए. इस दौरान मैक्कुलम महज 4 रन बनाकर गोवथम की गेंद पर आउट हो गए. वहीं डी कॉक 19 गेंदों में 26 रन बनाकर चलते बने। इनके आउट होने के बाद कोहली और एबी डीविलियर्स ने टीम के लिए कुछ रन जोड़े.

इसके बाद डीविलियर्स 20 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए. वहीं कोहली ने 30 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 57 रन की अहम पारी खेली. पवन नेगी 3 रन बनाकर पवेलियन लौटे. वहीं वॉशिंगटन सुंदर और मनदीप सिंह के बीच कुछ रनों की साझेदारी हुई. फिर सुंदर 19 गेंदों में 3 छक्कों और 1 चौके की मदद से 35 रन बनाकर आउट हुए. अंत में मनदीप 25 गेंदों में 47 रन बनाकर नाबाद रहे.

अर्धशतकीय पारी से विराट कोहली ने तोड़े कई बड़े रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

राजस्थान की ओर से गेंदबाजी करते हुए श्रेयस गोपाल ने 4 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट झटके. वहीं कृष्णप्पा गोवथम ने 4 ओवर में 36 रन देकर 1 विकेट लिया. इसके अलावा बेन स्कोक्स, डी आर्क शॉर्ट और बेन को भी एक-एक विकेट मिला.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान के लिए कप्तान अजिंक्य रहाणे और डी आर्क शॉर्ट ओपनिंग करने आए. इस दौरान शॉर्ट महज 11 रन बनाकर चहल की गेंद पर आउट हो गए. इनके बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे 20 गेंदों में 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 36 रन बनाकर क्रिस वॉक्स की गेंद पर पवेलियन लौटे. वहीं बेन स्टोक्स 27 रन बनाकर और जोस बटलर 14 गेंदों में 23 रन बनाकर आउट हुए.

राशिद खान की तारीफ में बोले साहा, उनकी वजह से विकेटकीपिंग में मेरा मनोबल बढ़ा

इस पारी के दौरान राजस्थान के प्रतिभाशाली खिलाड़ी संजू सैमसन ने कमान संभाले रखी. उन्होंने 45 गेंदों का सामना करते हुए 10 छक्कों और 2 चौकों की मदद से नाबाद 92 रन बनाए. सैमसन की इस खतरनाक बल्लेबाजी की वजह से राजस्थान ने 200 का स्कोर क्रॉस किया. वहीं दूसरे छोर पर राहुल त्रिपाठी 5 गेंदों में 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 14 रन बनाकर नाबाद रहे.

अमिताभ बच्चन के प्रशंसक हैं कपिल देव, मंच पर दिखे एक साथ

बैंगलोर की ओर से गेंदबाजी करते हुए चहल ने 4 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट लिए. वहीं क्रिस वॉक्स ने भी 2 विकेट अपने नाम किए. लेकिन वॉक्स थोड़े महंगे साबित हुए. उन्होंने 4 ओवर में 47 रन दिए. टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने 4 ओवर में 59 रन दिए. उमेश इस पारी के सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए. वॉशिंगटन सुंदर ने 4 ओवर में 30 रन दिए. हालांकि एक भी विकेट नहीं ले पाए. इसके अलावा पवन नेगी को कप्तान विराट कोहली ने एक ही ओवर दिया, जिसमें उन्होंने 13 रन दे डाले.