नई दिल्ली: अफगानिस्तान के पूर्व कोच और स्टार स्पोर्ट्स के कमेंट्री पैनल के विशेषज्ञ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट बल्लेबाज डीन जोंस का मानना है कि भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की तुलना में अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान बेहतर लेग स्पिनर हैं. जोंस इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण में स्टार स्पोर्ट्स के कमेंट्री पैनल के विशेषज्ञ हैं. जोंस से एक प्रशंसक ने ट्विटर पूछा कि चहल और राशिद में कौन सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं तो जोंस ने राशिद का नाम लेने में जरा भी संकोच नहीं किया.

जोंस ने कहा, “मैं चहल का बहुत सम्मान करता हूं लेकिन राशिद का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं. मैं अफगानिस्तान का राष्ट्रीय कोच रह चुका हूं और मुझे पता है कि वह मैदान पर कैसे गेंदबाजी करते हैं. वह गेंद को दोनों तरफ स्पिन करा सकते हैं और चार अलग-अलग तरीके से गेंद को पकड़ते हैं. वह एक सुपर स्टार हैं.”

वानखेड़े में ’49 रन’ बनाते ही कोहली तोड़ देंगे ये खास रिकॉर्ड, उमेश यादव के पास इतिहास बनाने का मौका

अगर राशिद और चहल के प्रदर्शन को देखा जाये तो आंकड़ों में इंटरनेशनल क्रिकेट में राशिद खान का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है. वहीं युजवेन्द्र चहल ने भी अच्छी गेंदबाजी की है. लेकिन विकेट लेने के मामले में चहल राशिद से पीछे रह गए. अगर आईपीएल की बात करें तो इसमें दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलती है. राशिद ने अब तक कुल 17 आईपीएल मैच खेले हैं, जिनमें 19 विकेट हासिल कर चुके हैं. उन्होंने सीजन 2017 से इस लीग में पदार्पण किया था. वहीं चहल ने 59 मैचों में 73 विकेट अपने नाम किए हैं. टी-20 लीग में राशिद ने 6.43 की इकॉनमी से रन दिए हैं और इस दौरान 22.36 का औसत रहा है. चहल ने 7.91 की इकॉनमी से रन दिए और इस दौरान 22.71 का औसत रहा है.

गेंदबाजों के पसीने छुड़ा देने वाले कोलकाता के इस बल्लेबाज को बेहद खतरनाक मानते हैं कोच श्रीराम

बता दें कि युजवेन्द्र चहल को इंटरनेशनल मैचों में ज्यादा मौका नहीं मिला है. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 23 वनडे मैचों में 43 विकेट झटके हैं. वहीं 21 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 35 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. चहल का वनडे मैचों में सर्वश्रेष्ठ 22 रन देकर 5 विकेट लेना रहा है. वहीं टी-20 में 25 रन देकर 6 विकेट लेना रहा है. राशिद की बात करें तो उन्होंने 44 वनडे मुकाबलों में 100 विकेट झटके हैं. वहीं 29 टी-20 मैचों में 47 विकेट ले चुके हैं. राशिद ने का वनडे मैचों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 7 विकेट लेकर 18 रन रहा है.