भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का आज जन्मदिन है. यह स्टार स्पिन गेंदबाज आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहा है. अश्विन को आधुनिक क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में से एक गिना जाता है. उन्होंने ही में श्रीलंका के खिलाफ खत्म हुई टेस्ट सीरीज के दौरान एक अनोख टेस्ट डबल अपने नाम करते हुए कई महान खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा था.

अश्विन श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 250 विकेट और 2000 रन का डबल पूरा करने वाले खिलाड़ी बन थे. अश्विन ने महज 51 टेस्ट मैचों में ये कारनामा करते हुए न्यूजीलैंड के महान ऑलराउंडर सर रिचर्ड हैडली का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्हें इस उपलब्धि तक पहुंचने में 54 टेस्ट मैच खेलने पड़े थे. यही नहीं दो और महान ऑलराउंडरों पाकिस्तान के इमरान खान और इंग्लैंड के इयान बॉथम इस रिकॉर्ड तक पहुंचने के लिए 55 टेस्ट मैच खेले थे.

अश्विन ने अब तक अपने 52 टेस्ट मैचों में 292 विकेट लिए हैं जबकि 111 वनडे मैचों में 150 विकेट लिए हैं. वहीं 46टी20 इंटरनेशनल मैचों में उन्होंने अब तक 52 विकेट लिए हैं. अभी वह आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दुनिया के नंबर तीन गेंदबाज हैं.

बीसीसीआई ने अश्विन को उनके जन्मदिन के मौके पर शुभकामनाएं दी हैं.

अश्विन को उनके जन्मदिन के मौके पर सोशल मीडिया पर बधाइयों का तांता लग गया है और फैंस ने इस स्टार खिलाड़ी को उनके जन्मदिन पर ढेरों शुभकामनाएं दी हैं.

अश्विन को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज से आराम दिया गया है.