नई दिल्ली: भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने विवादों में घिरे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर का समर्थन करते हुए कहा कि ‘‘दुनिया सिर्फ आपको रूलाना चाहती है, एक बार आप रो दिये तो वे संतुष्ट हो जायेंगे और इसके बाद खुश रहेंगे.’’ अश्विन ने उम्मीद जतायी कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर इस गेंद से छेड़छाड़ वाले मुद्दे को भूलकर आगे बढ़ेंगे.

स्मिथ-वॉर्नर के बाद एक और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल से हुआ बाहर, कोलकाता को 9.40 करोड़ का नुकसान

अश्विन ने ट्वीट किया, ‘‘दुनिया सिर्फ आपको रोते हुए देखना चाहती है, एक बार आप रो दिये तो वे संतुष्ट हो जाते हैं और फिर खुश रहते हैं. हमदर्दी केवल शब्द ही नहीं है, अब भी लोगों में यह सहानुभूति है. भगवान @स्टीवस्मिथ49 और बैनक्रोफ्ट को इससे बाहर निकलने की ताकत दे.’’

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘और @डेविडवार्नर31 को भी इससे बाहर निकलने के लिये ताकत की जरूरत होगी, उम्मीद करता हूं कि उनका खिलाड़ी संघ उन्हें यह समर्थन मुहैया करायेगा.’’

बता दें कि बॉल टेम्परिंग की घटना के बाद स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक-एक साल का प्रतिबंध लगा दिया गया है. इसके अलावा बैनक्रॉफ्ट पर भी 9 महीने का प्रतिबंध लगा है. स्मिथ और वॉर्नर प्रतिबंधित होने की वजह से आईपीएल में भी नहीं खेल पायेंगे.

6 महीने में IPL के लिए खुद को बदला, मिलिए कोलकाता के ‘क्रेजी ब्वॉय’ से

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में बैनक्रॉफ्ट ने स्मिथ और वॉर्नर के कहने पर गेंद से छेड़छाड़ की थी, जिसके बाद इन तीनों खिलाड़ियों को सीरीज से बाहर कर दिया गया था. इस विवाद के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सख्त रवैया अपनाते हुए इन खिलाड़ियों पर प्रतबिंध लगा दिया.