मॉन्ट्रियल। 19 ग्रैंड स्लैम जीत चुके स्विस स्टार रोजर फेडरर क्वॉर्टर फाइनल में स्पेन के रॉबर्टो बतिस्ता अगुट पर 6-4, 6-4 की जीत से मॉन्ट्रियल मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर सत्र के अपने छठे खिताब के करीब पहुंच गए. इस जीत के साथ ही फेडरर ने 15 मैचों से जारी अपनी जीत का क्रम बरकरार रखा. फेडरर ने क्वॉर्टर फाइनल में पांच ऐस जमाए, उन्होंने दो डबल फाल्ट किए लेकिन उन्होंने दबदबा बनाते हुए 68 मिनट तक चले मुकाबले को 25 में से 21 अंक अपने नाम किया.

अब सेमीफाइनल में उनका सामना नीदरलैंड के रोबिन हासे से होगा जिन्होंने डिएगो श्वाट्र्जमैन को 4-6, 6-3, 6-3 को शिकस्त दी. फेडरर अपने करियर में महज दूसरी बार हासे से भिड़ेंगे. इससे पहले वह 2012 में डेविस कप विश्व ग्रुप प्ले आफ में हुई भिड़ंत में 6-1, 6-4, 6-4 से जीत चुके हैं.

फेडरर का सत्र में एक और खिताब जीतने का मौका बढ़ गया है क्योंकि शीर्ष वरीय राफेल नडाल को गुरूवार को कनाडा के डेनिस शापोवालोव से हार का मुंह देखना पड़ा. 18 वर्षीय शापोवालोव ने शुक्रवार को फ्रांस के एड्रियन मानारिनो को 2-6, 6-3, 6-4 से शिकस्त देते हुए बड़ा उलटफेर किया.