नई दिल्ली: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन ने रविवार को कहा कि वह भारत के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को अपना आदर्श मानते हैं. विलियिमसन ने एक समारोह में प्रायोजक संवाददाताओं से कहा, “मेरे कुछ पसंदीदा खिलाड़ी भारतीय रहे हैं. सचिन तेंदुलकर से मैं न्यूजीलैंड के लिए अपना मैच खेलते समय मिला. हम एक दूसरे के खिलाफ खेल रहे थे और मैं देख रहा था कि वह क्या कर रहे हैं. मेरा ध्यान भटक गया था.”

विलियमसन ने कहा, “वह एक बहुत अच्छा अनुभव था. वह इस खेल के महान खिलाड़ी हैं.” विलियमसन ने अहमदाबाद में अपना पहला टेस्ट मैच खेला था. उस समय भारतीय टीम में तेंदुलकर के अलावा एम एस धोनी, विरेंद्रर सहवाग, राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण स्तरीय खिलाड़ी थे.

शिखर धवन ने किया बड़ा खुलासा, बताया अपना रिटायरमेंट प्लान

उन्होंने कहा, “उस समय बहुत सारे महान खिलाड़ी टीम में थे। राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण सभी बेहतरीन व्यक्ति हैं और क्रिकेट के बारे में हमेशा बात करने के लिए तैयार रहते हैं.” उन्होंने आगे कहा, “मैं 19-20 वर्ष का था और मुझे महान खिलाड़ियों के साथ खेलने और उनके बारे में जानने का मौका मिला.” इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में विलियमसन सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी कर रहे हैं और टीम शुरुआत के तीनों मैच जीतने में कामयाब रही है.

अर्धशतकीय पारी से विराट कोहली ने तोड़े कई बड़े रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

बता दें कि न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी विलियमसन ने आईपीएल के सीजन 2015 से पदार्पण किया था. हालांकि तब उन्हें महज 2 मैचों में ही खेलने का मौका मिला था. उन्होंने अब तक महज 18 मैच ही खेले हैं, जिनमें 503 रन बनाए हैं. इस दौरान विलियमसन ने 4 अर्धशतक जड़े हैं. इसके अलावा अगर इंटरनेशनल टी-20 मैचों का प्रदर्शन जाए तो विलियमसन ने 51 मैचों में 1316 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 8 अर्धशतक जड़े हैं. विलियमसन ने 21 छक्के और 142 चौके भी जड़े हैं.