नई दिल्ली। कश्मीर पर पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के भारत विरोधी बयान पर अब महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी अपनी प्रतिक्रिया जताई है. सचिन ने कहा कि हमारे पास देश को संभालने और चलाने के लिए काबिल लोग हैं. किसी बाहरी शख्स को ये बताने की जरूरत नहीं है कि हमें क्या करना चाहिए और क्या नहीं.

बता दें कि आज कई भारतीय क्रिकेटरों और बॉलीवुड हस्तियों ने अफरीदी के बयान पर सख्त ऐतराज जताते हुए करारा जवाब दिया. भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने शाहिद अफरीदी पर पलटवार करते हुए कहा कि पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज को पाकिस्तानी सेना को घाटी में शांति बनाए रखने के लिए आतंकवादियों की मदद बंद करने की सलाह देनी चाहिए. 

अफरीदी के कश्‍मीर वाले ट्वीट पर विराट, रैना और कपिलदेव ने दिया ऐसा करारा जवाब

अफरीदी के कश्‍मीर वाले ट्वीट पर विराट, रैना और कपिलदेव ने दिया ऐसा करारा जवाब

अफरीदी ने कश्मीर घाटी की स्थिति को लेकर चिंता जतायी थी जिसपर क्रिकेटर गौतम गंभीर ने उनका मजाक उड़ाया था. बुधवार को रैना ने ट्विटर पर अफरीदी को जवाब दिया. मूल रूप से कश्मीर के रैना ने लिखा, कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और हमेशा रहेगा. कश्मीर वह पवित्र भूमि है जहां मेरे पूर्वजों का जन्म हुआ. मुझे उम्मीद है कि शाहिद अफरीदी पाकिस्तानी सेना से हमारे कश्मीर में आतंकवाद और परोक्ष युद्ध रोकने को कहेंगे. हम शांति चाहते हैं, रक्तपात और हिंसा नहीं.

पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने कहा कि अगर पाकिस्तानी क्रिकेटर अब भी आईपीएल में खेल रहे होते तो अफरीदी ने टिप्पणी नहीं की होती. कैफ ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, पैसा बोलता है. अगर पाकिस्तानी खिलाड़ी अब भी आईपीएल में खेल रहे होते तो लगता नहीं कि अफरीदी ऐसी टिप्पणी करता. इसके बजाय उन कारणों की निंदा करने की सख्त जरूरत है जिससे पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की अनुमति नहीं मिली है. ( और ये कारण हैं) पाकिस्तान से आतंकवादियों की घुसपैठ और पाकिस्तान का अलगाववादियों को समर्थन.

इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि देश हित उनके लिए सर्वोपरि है. पूर्व क्रिकेटर कपिल देव ने तो अफरीदी  पर सवाल के जवाब में पूछा, वो कौन है? हम उसे इतनी तवज्जों क्यों दे रहे हैं. हमें ऐसे लोगों पर ध्यान नहीं देना चाहिए.

(एजेंसी इनपुट)