नई दिल्‍ली: जम्‍मू कश्‍मीर के कठुआ और उत्‍तर प्रदेश के उन्‍नाव में बच्चियों के साथ दुष्‍कर्म को लेकर पूरे देश में रोष है. आम लोगों के अलावा सेलेब्रिटीज भी इस मामले में अपनी नाराजगी जता रहे हैं. जावेद अख्‍तर, स्‍वरा भास्‍कर, अभिषेक बच्‍चन और सोनम कपूर जैसी शख्सियतें ट्विटर के जरिये इस मामले में अपना गुस्‍सा जाहिर कर चुके हैं. लेकिन टेनिस स्‍टार सानिया मिर्जा ने जब ऐसा किया तो ट्रोल करने वाले उनके पीछे पड़ गए. टेनिस के कोर्ट पर जबरदस्‍त बैकहैंड शॉट्स के लिए मशहूर सानिया उसे ऐसा जवाब दिया कि सब भौंचक्‍के रह गए.

दरअसल, गुरुवार को सानिया की शादी की सालगिरह भी थी. उन्‍होंने ट्विटर पर लिखा कि क्‍या हम भारत के लिए ऐसी ही पहचान चाहते हैं. यदि जाति, धर्म, रंग और लिंग की चिंताओं हटकर इस आठ साल की लड़की के लिए हम आज खड़े नहीं हुए तो दुनिया में हमारे होने या नहीं होने का कोई मतलब नहीं है.

एनके इस ट्वीट पर एक यूजर ने जवाब दिया कि आपने एक पाकिस्‍तानी से शादी की है और अब भारतीय नहीं हैं. आप पहले यह स्‍पष्‍ट करें कि आपका ट्वीट किस देश के लिए है. यदि आपको ट्वीट करना ही है तो पाकिस्‍तानी आतंकी संगठनों के बारे में करें जो निर्दोष लोगों को मार रहे हैं.

सानिया ने इसका जवाब अपने अंदाज में दिया. उन्‍होंने लिखा कि कोई किसी जगह से शादी नहीं करता, व्‍यक्ति से करता है. दूसरा आपके जैसे नीच सोच वाले लोग मुझे ये न बताएं कि मैं किस देश की नागरिक हूं. मैं भारत के लिए खेलती हूं, भारतीय हूं और हमेशा रहूंगी. एक दिन आप भी जब धर्म और राष्‍ट्र की संकीर्ण मानसिकता से बाहर आएंगे तो शायद आप भी मानवीयता की बात करेंगे.

सानिया का यह ट्वीट और ट्रोल करने वाले को उनका जवाब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.