नई दिल्ली. कश्मीर मुद्दे पर अपने बयान की वजह से चौतरफा आलोचना झेल रहे पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी की अब शिखर धवन ने क्लास लगाई है. टीम इंडिया के ओपनर ने ट्विटर पर अफरीदी को सलाह दी है कि वो अपने देश का हाल देखें और ज्यादा दिमाग न लगाएं.

शिखर धवन ने ट्वीट किया, ‘पहले खुद के देश की हालत सुधारो। अपनी सोच अपने पास रखो। अपने देश का जो हम कर रहे हैं वो अच्छा ही है और आगे जो करना है वो भी हमें अच्छे से पता है. ज्यादा दिमाग मत लगाओ शाहिद अफरीदी!’ बता दें कि कश्मीर में आतंकियों की मौत पर शाहिद अफरीदी ने मानवाधिकारों का हवाला दिया था.

VIDEO: सिक्स से पत्नी का स्वागत कर युवराज ने IPL से पहले बजाया 'वॉर्निंग अलार्म'

VIDEO: सिक्स से पत्नी का स्वागत कर युवराज ने IPL से पहले बजाया 'वॉर्निंग अलार्म'

कश्मीर के हालात पर ट्वीट करने के बाद पहले गौतम गंभीर ने अफरीदी को खूब सुनाया. गंभीर ने अफरीदी को करारा जवाब देते हुए ट्वीट किया था, “मीडिया मुझसे शाहिद अफरीदी की तरफ से हमारे कश्मीर और संयुक्त राष्ट्र को लेकर किए गए ट्वीट पर जवाब देने के लिए कह रही है. इस पर मैं क्या कहूं. शाहिद अफरीदी उस @UN की बात कर रहे हैं, जिसका मतलब उनकी रिटार्टेड डिक्शनरी में “UNDER NINTEEN” से है. उनकी समझ भी इसी उम्र की है. मीडिया आराम फरमा सकती है. शाहिद अफरीदी नो बॉल पर विकेट गिरने का जश्न मना रहे हैं.”

 

सचिन ने कहा कि हमारे पास देश को संभालने और चलाने के लिए काबिल लोग हैं. किसी बाहरी शख्स को ये बताने की जरूरत नहीं है कि हमें क्या करना चाहिए और क्या नहीं.

सचिन की ही तरह रैना ने भी अफरीदी की लताड़ लगाई और कहा कि, ” कश्मीर वह पवित्र भूमि है जहां मेरे पूर्वजों का जन्म हुआ. मुझे उम्मीद है कि शाहिद अफरीदी पाकिस्तानी सेना से हमारे कश्मीर में आतंकवाद और परोक्ष युद्ध रोकने को कहेंगे. हम शांति चाहते हैं, रक्तपात और हिंसा नहीं.”

अफरीदी की क्लास लगाने वालों की लिस्ट में विराट और कपिलदेव भी शामिल हैं और अब इसमें शिखर धवन का नाम भी जुड़ गया है.