नई दिल्ली: स्टार सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने आज साफ तौर पर कहा कि भारतीय टीम को अगर इंग्लैंड दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करना है तो तैयारी जल्दी शुरू करनी होगी. भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर कोई अभ्यास मैच नहीं खेला था लेकिन धवन को यकीन है कि वे इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं बशर्तें वहां जैसी पिचों पर अभ्यास किया जाये.

उन्होंने एक प्रचार कार्यक्रम से इतर कहा, ‘‘इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज कठिन होगी लेकिन हमें इस तरह की पिचों पर जल्दी अभ्यास करना होगा. यदि तैयारी सही रही और हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सके तो इंग्लैंड में नहीं जीतने का कोई कारण नहीं है.’’ उन्होंने स्वीकार किया कि वनडे और टी20 श्रृंखलाओं में अच्छे प्रदर्शन से उन्हें ए प्लस अनुबंध मिलने में मदद मिली.

पिता एलपीजी सिलेंडर की डिलिवरी देते हैं, बेटा IPL 2018 के लिए 80 लाख में बिका

उन्होंने कहा, ‘‘मैं विदेश दौरों पर अच्छा नहीं खेल पा रहा था लेकिन वनडे और टी20 सीरीज में बेहतर प्रदर्शन से मेरा आत्मविश्वास बढा. इससे मुझे ए प्लस करार मिलने में मदद मिला. दक्षिण अफ्रीका में ऐसा प्रदर्शन करना सपना सच होने जैसा है. मैं लगातार रन बनाना चाहता हूं.’’

आईपीएल में धवन को सनराइजर्स हैदराबाद ने बरकरार रखा है और वह डेविड वॉर्नर के पारी का आगाज करेंगे. धवन ने कहा, ‘‘आईपीएल रोमांचक होगा. यह नया सत्र है और कई नये चेहरे होंगे. उम्मीद है कि मैं तरोताजा होकर उम्दा प्रदर्शन कर सकूंगा.’’

ऑटो पर सुपरकिंग्स का भांगड़ा, भज्जी बने ‘सरदार’

गौरतलब है कि टीम मार्च के दूसरे हफ्ते में टीम इंडिया श्रीलंका दौरे पर गई थी. जहां टी-20 त्रिकोणीय सीरीज खेली गई. इस सीरीज में धवन ने शानदार प्रदर्शन किया और भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई. धवन इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे स्थान पर रहे. उन्होंने 5 टी-20 मुकाबलों में 145.59 के स्ट्राइक रेट से 198 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 2 शतक जड़े. इसके अलावा एक बार 90 से ज्यादा रन बनाए.

आईपीएल 2018 शुरू होने वाला है. इसका पहला मैच मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच 7 अप्रैल को खेला जायेगा. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद का पहला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से होगा, जो कि 9 अप्रैल को खेला जायेगा. यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में आयोजित होगा.