भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को रांची में खेले जा रहे पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलियाई बैटिंग लड़खड़ा गई. टॉस हारकर पहले बैटिंग के लिए उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम एक समय 1 विकेट पर 55 रन बना चुकी थी. लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने जोरदार वापसी करते हुए 114 रन तक ऑस्ट्रेलिया के 8 विकेट गिरा दिए. बारिश के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरे 20 ओवर नहीं खेल सकी और जब उसका स्कोर 18.8 ओवर में 118/8 था तो मैच बारिश के कारण रोकना पड़ा, इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई पारी इसी स्कोर पर पूरी घोषित कर दी गई.

भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 में पहली बार एक पारी में 6 बल्लेबाज हुए बोल्ड
इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कुल गिरे 8 विकेटों में 6 विकेट बोल्ड आउट के रूप में गिरे, जोकि भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 मैच में एक पारी में बोल्ड आउट होने वाले विकेटों का रिकॉर्ड है. ये पहली बार है जब भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 मैच की एक पारी में छह बल्लेबाज बोल्ड आउट हुए.

वैसे टी20 क्रिकेट में ये पांचवां अवसर है जब एक पारी में किसी टीम के छह बल्लेबाज बोल्ड आउट हुए हैं. इस मैच से पहले न्यूजीलैंड vs बांग्लादेश, पापुआ न्यूगिनी vs यूएई, स्कॉटलैंट vs दक्षिण अफ्रीका, हॉन्गकॉन्ग vs नेपाल के बीच खेले गए टी20 मैचों में ऐसा हो चुका है. 

चहल की फिरकी में फिर फंसे मैक्सेवेल, चौथी बार कर दिया आउट

चहल की फिरकी में फिर फंसे मैक्सेवेल, चौथी बार कर दिया आउट

भारत के लिए कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने सबसे अधिक 2-2 विकेट लिए जबकि भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या और युजवेंद्र चहल ने 1-1 विकेट लिया, जबकि एक खिलाड़ी रन आउट हुआ. भारत की तरफ से कुलदीप, जसप्रीत, पंड्या और भुवी ने अपने विकेट बोल्ड आउट के रूप में लिए.

ऑस्ट्रेलिया के लिए अरॉन फिंच ने सबसे अधिक 42 रन बनाए जबकि ग्लेन मैक्सेवल और टिम पेन ने 17-17 रन बनाए. मैक्सवेल को इस सीरीज में चहल ने लगातार चौथी बार आउट किया. इससे पहले उन्होंने वनडे सीरीज में भी मैक्सेवल को लगातार तीन बार आउट किया था. इस टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की कमान डेविड वॉर्नर को सौंपी गई है क्योंकि नियमित कप्तान स्टीव स्मिथ कंधे में चोट के कारण टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं.