टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने उन अटकलों पर विराम कर दिया है कि वह श्रीलंका खिलाफ 20 अगस्त से शुरू होने वाली पांच मैचों की सीरीज में नहीं खेलेंगे. कोहली ने वनडे सीरीज में अपने न खेलने की अटकलों को खारिज करते हुए कहा, ‘मुझे खेलने में कोई परेशानी नहीं है, मुझे नहीं पता किसने कहा कि मैं नहीं खेल रहा हूं.’

20 अगस्त से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रही पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा रविवार 13 अगस्त को होगी. वनडे सीरीज के लिए लंबे समय बाद बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना की टीम इंडिया में वापसी हो सकती है. रैना ने भारत के लिए अपना आखिरी वनडे अक्टूबर 2015 में खेला था. अब लगभग दो साल बाद रैना की भारतीय वनडे टीम में वापसी हो सकती है. रैना ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टी20 मैच इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ खेला था और उस मैच में 45 गेंदों पर 63 रन की तूफानी पारी खेली थी. भारत ने उस मैच में श्रीलंका को 75 रन से मात दी थी.

रैना ने शुक्रवार को बैंगलोर स्थित नेशनल क्रिकेट एकैडमी (एनसीए) में टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी के साथ ट्रेनिंग करते हुए तस्वीर ट्विटर पर शेयर की. टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर चल रहे रैना दो महीन तक नीदरलैंड्स की राजधानी एम्सटर्डम में ट्रेनिंग करने के बाद एनसीए से जुड़े हैं. रैना एम्सडर्म में अपनी पत्नी प्रियंका और बेटी गर्सिया के पास गए हुए थे, उनकी पत्नी वहां जॉब करती हैं.

इस सीजन में भारत को काफी वनडे और टी20 मैच खेलने हैं, ऐसे में 2019 के वर्ल्ड कप को देखते हुए अब बीसीसीआई सुरेश रैना जैसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी को मौका देना चाहती है. इसी को देखते हुए अब श्रीलंका के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में सुरेश रैना को मौका मिल सकता है.

(अभिषेक पाण्डेय द्वारा लिखित)