नई दिल्ली।
पाकिस्तान की आपत्ति के बाद अंडर-19 क्रिकेट एशिया कप टूर्नामेंट को बैंगलोर से मलेशिया की राजधानी कुआलालम्पुर स्थानांतरित कर दिया गया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारत में इस टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर आपत्ति जताई थी. इसके बाद टूर्नामेंट को स्थानांतरित किया गया. इसका आयोजन इस साल नवम्बर में होगा.

सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई के सचिव अमिताभ चौधरी ने इस अंडर-19 टूर्नामेंट के भारत से स्थानांतरित करने पर आपत्ति नहीं जताई. पीसीबी ने भारत तथा पाकिस्तान की सरकारों के बीच मौजूदा राजनीतिक हालात को देखते हुए पाकिस्तानी टीम की भारत की यात्रा को लेकर संदेह जाहिर किया था.

पीसीबी चीफ नजम सेठी ने कहा, ‘विकास और कार्यकारी समिति के सभी प्रतिनिधि सौहार्दपूर्ण तरीके से टूर्नामेंट को मलेशिया स्थानांतरित करने के मुद्दे पर राजी हो गए क्योंकि कोई नहीं चाहता था कि इस पर किसी सदस्य की सुरक्षा चिंताओं का असर पड़े.’

हालांकि बीसीसीआई ने पहले ही इस टूर्नामेंट की मेजबानी को लेकर भारत सरकार की स्वीकृति लेने के लिए पत्र लिखा था क्योंकि इसमें पाकिस्तान की टीम शामिल है.

इस टूर्नामेंट में आठ टीमें हिस्सा लेंगी जिनमें पाकिस्तान, भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका की टीमों ने स्वाभाविक योग्यता हासिल की है और इसके अलावा कतर, साउदी अरब, ओमान और बहरीन इसमें हिस्सा लेंगे.

(एजेंसी इनपुट्स के साथ)