नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश के 21 वर्षीय निवासी वेंकट राहुल रंगाला ने गोल्ड कोस्ट में जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में शनिवार को तीसरे दिन पुरुषों की 85 किलोग्राम भारोत्तोलन स्पर्धा के फाइनल में जीत हासिल कर भारत को चौथा स्वर्ण पदक दिलाया. वेंकट तीसरे दिन भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतने वाले दूसरे भारोत्तोलक हैं. इससे पहले, शनिवार को ही सतीश कुमार शिवालिंगम ने पुरुषों की 77 किलोग्राम भार वर्ग स्पर्धा में भारत को सोने का तमगा दिलाया. वेंकट ने करारा स्पोर्ट्स एरीना-1 में आयोजित इस स्पर्धा में स्नैच और क्लीन एंड जर्क में कुल 338 किलोग्राम का भार उठाकर सोना अपने नाम किया.

IPL2018: दिल्ली को मिला रबाडा का विकल्प, इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी को टीम में शामिल किया

स्नैच स्पर्धा में वेंकट ने पहली बारी में 147 किलो का वजन उठाया. हालांकि, दूसरी बार में वह 151 किलो का भार उठाने में असफल रहे, लेकिन तीसरी बारी में उन्होंने इसी भार को उठाकर शानदार प्रदर्शन किया. यह स्नैच में उनका सबसे अच्छा प्रदर्शन था. क्लीन एंड जर्क में दूसरी बारी में उन्होंने सबसे अच्छा प्रदर्शन करते हुए 187 किलोग्राम का भार उठाया. पहली बारी में उन्होंने 182 किलो का भार उठाया था. वह तीसरी बारी में 191 किलोग्राम का भार उठाने में असफल रहे, लेकिन शानदार प्रदर्शन करते हुए वह स्वर्ण अपने नाम कर चुके थे.

IPL 2018: ‘शर्मा जी’ की टीम का रिकॉर्ड है दुरुस्त, फिर भी चेन्नई के खिलाफ टेंशन है फुल !

इस स्पर्धा में सामोआ के डोन ओपेलोगे को रजत पदक हासिल हुआ. उन्होंने कुल 331 किलो का भार उठाया. वह क्लीन एंड जर्क में दूसरी और तीसरी बारी में असफल रहे. मलेशिया के मोहम्मद फाजरुल अजेरी मोहदाद को कांस्य पदक हासिल हुआ. मोहम्मद ने कुल 328 किलोग्राम का भार उठाया. वह स्नैच स्पर्धा में अच्छा प्रदर्शन कर पाने में असफल रहे. (एजेंसी इनपुट के साथ)