नई दिल्ली: दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया जीत से अब महज सात कदम दूर है. चौथे दिन का मैच समाप्त होने के बाद टीम इंडिया ने मैदान से लौटते ही अपने गब्बर- शिखर धवन का जन्मदिन मनाया. साथी खिलाड़ियों ने अपने अलग अंदाज में ड्रेसिंग रूम में ध्वन का बर्थडे सेलिब्रेट किया.

पहले ड्रेसिंग रूम में शिखर का बर्थडे केक काटा गया और फिर केक से ध्वन की मालिश की गई. बता दें कि ध्वन का जन्म 5 दिसंबर 1985 को दिल्ली में हुआ था. शिखर बचपन से ही क्रिकेट प्रेमी रहे हैं. यह भी पढ़ें: कोहली 3 सीरीज में 600 से अधिक रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2013 मोहाली टेस्ट में उन्होंने डेब्यू किया और 174 गेंदों में 187 रनों की धुआंधार पारी खेली थी. ये एक ऐसी पारी थी जिसने धवन को गब्बर के रूप में पहचान दिलाई.

2013 में इंग्लैंड में खेले जाने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी उनके लिए खास रही. इस टूर्नांमेंट में धवन ने 90.75 के औसत में 363 रन बनाए और उन्हें मैन ‘ऑफ द सीरीज’ का अवार्ड भी मिला था. इसके बाद 2017 की चैंपियन ट्रॉफी में भी वह सबसे ज्याद रन बनाने वाले बल्लेबाज थे.

शिखर धवन ने 30 अक्टूबर 2012 को आयशा मुखर्जी से शादी की थी. आयशा मेलबर्न की रहने वाली ब्रिटिश बंगाली हैं. दोनों की दोस्ती फेसबुक पर हुई और फिर हरभजन ने दोनों को साथ लाने में धवन की मदद की. यह शिखर की पहली और आयशा की दूसरी शादी है.आयशा को पहली शादी से दो बेटियां है. शिखर और आयशा का एक बेटा है, जोरावर.