नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग का ग्यारहवां सीजन दस्तक दे रहा है. इसे लेकर सभी टीमों में उत्साह है. खिलाड़ी मैदान पर पसीना बहा रहे हैं . लेकिन, आईपीएल के धमाकेदार आगाज से पहले युवराज सिंह के फैंस के लिए एक अच्छी खबर आई है. उन्होंने IPL से पहले वॉर्निंग अलार्म बजाकर खुद के फॉर्म में होने का सबूत दे दिया है. सिक्सर किंग ने ये अलार्म बजाया भी तो अपने ही अंदाज में, एक के बाद एक ताबड़तोड़ 12 छक्के जड़कर. युवराज के बल्ले से छक्कों की बारिश की शुरूआत उस बेमिसाल छक्के से हुई जिसे उन्होंने अपनी पत्नी हेजल कीच का स्टेडियम में स्वागत करने की जड़ा था.युवी ने IPL से पहले खेले एक प्रैक्टिस मैच में नाबाद 120 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 12 छक्के जड़े.

 

युवराज सिंह ने प्रैक्टिस मैच में गेंदबाजों की धुनाई तब शुरू की जब उनकी पत्नी हेजल कीच ने स्टेडियम में एंट्री ली. हेजल जैसे ही उनका प्रैक्टिस मैच देखने मैदान में घुसी युवराज सिंह ने सिक्स लगाकर उनका स्वागत किया. युवराज के फैन ने ये वीडियो बनाया, जिस पर हेजल कीच ने भी कमेंट किया. हेजल ने लिखा, ‘मेरी एंट्री करते ही युवी ने छक्का लगा दिया. ये वीडियो अपलोड करने के लिए शुक्रिया.

इस प्रैक्टिस मैच में युवराज ने पहला छक्का बेशक अपनी पत्नी हेजल के स्वागत में जड़ा लेकिन उसके बाद एक के बाद एक 12 छक्के जड़कर IPL की बाकी टीमों के लिए वॉर्निंग अलार्म भी बजा दिया है. इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम अपना पहला मैच दिल्ली डेयरडेविल्स से खेलेगी. इन दोनों टीमों का मुकाबला 8 अप्रैल को होगा.

पिछले सीजन में युवराज सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से खेले थे, लेकिन इस बार प्रीति जिंटा की टीम ने उन्हें 2 करोड़ रुपये के बेस प्राइज पर खरीदा है. युवराज पहले भी पंजाब की टीम के खेलते चुके हैं. एक सीजन में तो युवराज इस टीम के कप्तान भी रहे थे.

किंग्स इलेवन पंजाब के टीम में इस बार युवराज सिंह के अलावा, एरॉन फिंच, क्रिस गेल, के एल राहुल और डेविड मिलर जैसे धमाकेदार बल्लेबाज हैं। इस टीम की कप्तान आर. अश्विन को बनाया गया है. यानी कागजों पर ये टीम सबसे जबरदस्त है अब देखना ये है कि ये कागजी शेर मैदान पर सवा शेर साबित होते हैं या नहीं.