ऑस्ट्रेलिया की मी़डिया ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को खेलों का डोनाल़्ड ट्रंप करार दिया है। भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खत्म होते ही विदेशी मीडिया ने एकबार फिर विराट कोहली को निशाने पर ले लिया। डेली टेलीग्राफ के एक लेख में तो 28 वर्षीय भारतीय कप्तान की तुलना अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तक से की गई।

डेली टेलीग्राफ ने अपने एक लेख मे लिखा, ‘विराट कोहली वैश्विक खेलों के डोनाल़्ड ट्रंप बन गए हैं। राष्ट्रपति ट्रंप की तरह विराट कोहली भी अपनी करतूतों के लिए मीडिया को दोष देते हैं।’ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज जारी है। इस सीरीज में दोनों टीम के खिलाड़ी अपने खेल से ज्यादा विवादों के कारण सुर्खियों में हैं। विराट कोहली का बल्ला भी पूरी सीरीज में खामोश रहा।

विराट कोहली पर ऑस्ट्रेलियन मीडिया के हमले का पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने बचाव किया है। मीडिया रिपोर्ट्स में उन्होंने कहा कि हमें ऑस्ट्रेलिया की मीडिया की बातों से परेशान होने की जरूरत नहीं है। वो ऑस्ट्रेलियाई टीम के सपोर्टिंग स्टाफ की तरह ही काम करते हैं। इससे पूरा ध्यान क्रिकेट से हटकर मैदान के बाहर के मुद्दे पर पहुंच जाता है।’

यह भी पढ़ेंः कोहली ने यूं दिया कंगारुओं को चोट का मजाक उड़ाने पर करारा जवाब!

भारत-ऑस्ट्रेलिया मौजूदा सीरीज में लगातार विवाद जुड़ते जा रहे हैं। रांची टेस्ट से पहले और मैच के दौरान भारत और अॉस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के बीच कई बार जुबानी जंग देखी गई थी। सबसे पहले जब डीआरएस लेने के लिए स्टीव स्मिथ ने ड्रेसिंग रूम की तरफ देखा था तो विराट कोहली भड़क गए थे। कई दिग्गजों ने भी स्मिथ के इस रवैये की आलोचना की थी।

यह भी पढ़ेंः रांची टेस्ट में बोल्ड होने पर ट्विटर पर उड़ा स्टीव स्मिथ का मजाक

इसके बाद जब फील्डिंग के दौरान विराट कोहली को कंधे में चोट लगी थी और वह बल्लेबाजी के दौरान जल्दी आउट हो गए थे तो ग्लेन मैक्सवेल ने अपने कंधे पर हाथ रखकर उनका मजाक उड़ाया था। बाद में जब दूसरी पारी में रविंद्र जाडेजा ने चौथे दिन अॉस्ट्रेलिया के दो विकेट चटका दिए थे तो कोहली ने भी अॉस्ट्रेलिया को उसी की भाषा में जवाब दिया था।