पोर्ट एलिजाबेथ। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान शॉन पोलाक का मानना है कि विराट कोहली को हार्दिक पंड्या में अपनी झलक दिखती है और उन्होंने भारतीय टीम में इस ऑलराउंडर को लंबे समय तक मौके मिलने की भविष्यवाणी की. पोलाक ने कहा कि मुझे स्पष्ट तौर पर संकेत मिले हैं कि कोहली हार्दिक पंड्या के रवैये को पसंद करते हैं. कोहली जिस तरह का क्रिकेट खेलता है यह उससे काफी मेल खाता है और उसे यह रवैया पसंद है इसलिए अच्छी संभावना है कि पंड्या को टीम में जमने और अपनी जगह पक्की करने के लिए लंबा समय मिलेगा.

टेस्ट क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल गेंदबाज पोलाक ने कहा कि यह क्रिकेट की प्रकृति है, अगर कप्तान किसी खिलाड़ी के खेलने के तरीके को पसंद करता है तो खिलाड़ी को अतिरिक्त मौके मिलते हैं.

पढ़ें- भारत से पहले सिर्फ ऑस्ट्रेलिया ही कर सका है द. अफ्रीका को उसके घर में इतनी बुरी तरह ढेर

पंड्या ने पांचवें वनडे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 73 रन की जीत के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया जिससे भारत यहां पहली सीरीज जीतने में सफल रहा. युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की कलाई के स्पिनरों की जोड़ी ने भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए मिलकर एक बार फिर छह विकेट चटकाए.

चहल और कुलदीप की तारीफ करते हुए पोलाक ने कहा कि अगर आप उनके वनडे आंकड़े देखो तो कुलदीप का औसत 20 से कम है और उसने 38 विकेट चटकाए हैं. चहल भी इसी तरह का है और उसका औसत 22 है. इन दोनों का इकोनॉमी रेट शानदार है. लेकिन क्या वे इंग्लैंड में भारत को विश्व कप जिता सकते हैं. यह अच्छा है कि आपको वहां का दौरा करने का मौका मिलेगा जिससे वहां उनके प्रदर्शन का आकलन हो सकेगा. आपको इंग्लैंड में हमेशा ऐसे विकेट नहीं मिलेंगे जहां गेंद टर्न हो.