बेंगलुरु : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भले ही करोड़ों युवाओं के लिए प्रेरणा का स्त्रोत हों, लेकिन भारतीय क्रिकेट के नए मास्टर ब्लास्टर के हीरो अब भी सचिन तेंदुलकर हैं. मैदान के अंदर परफॉर्मेंस के लिए वे सचिन से प्रेरणा लेते हैं, लेकिन मैदान के बाहर उनकी पसंद जरा अलग है. घूमने-फिरने के लिए विराट लग्जरी कारों के शौकीन हैं. विराट ने दूसरी पीढ़ी की ऑडी आरएस5 कूपे कार लॉन्च करने के बाद इसका खुलासा किया. भारतीय कप्तान ने कहा, “मैदान में मेरे पसंदीदा हीरो सचिन तेंदुलकर ही हैं. मुझे उनसे काफी प्रेरणा मिली है.”

मैदान से बाहर भी मिलती है प्रेरणा
उन्होंने साथ ही कहा, “मैदान से बाहर भी मेरे बहुत सारे लोग हैं जिनसे मैं प्रेरित होता हूं. दुनिया भर में मैं उन लोगों का बहुत आदर करता हूं जो अपने जीवन में बहुत बड़े काम कर रहे हैं. बहुत पैसा कमा रहे हैं किंतु वे धर्मार्थ कार्यों के बारे में भी सोचते हैं और अपनी कमाई का बड़ा हिस्सा ऐसे कामों में लगाते हैं.”

यह भी पढ़ें : ये कहानी फिल्मी नहीं है: असल जिंदगी में भी बेटी बबिता का ‘दंगल’ नहीं देख पाए महावीर फोगाट

एसयूवी और सिडान दोनों पसंद
कप्तान कोहली को लग्जरी कारें बहुत पंसद हैं, फिर चाहे यह एसयूवी हो या फिर सेडान. लक्जरी कारों की अपनी पसंद के बारे में विराट ने कहा, “मैं दोनों तरह की लग्जरी कारों-सिडैन और एसयूवी- का बड़ा फैन हूं. मैं कहां जा रहा हूं और क्या मौका है, इस पर निर्भर करता है कि मैं कौन सी कार लेकर जाऊंगा. रोजाना के सफर के लिए मैं एसयूवी में जाना पसंद करता हूं. अन्य मौकों पर मैं सेडान को तरजीह देता हूं.”